Samsung ने स्नैपड्रैगन पर बेस्ड Galaxy Book Go लैपटॉप किया पेश, जानें स्पेसिफिकेशंस

Samsung Galaxy Book Go

Samsung (सैमसंग) ने नोटबुक (notebooks) की नई रेंज लॉन्च की है, जिनमें गैलेक्सी बुक गो (Galaxy Book Go) और गैलेक्सी बुक गो 5 जी (Galaxy Book Go 5G) शामिल हैं। इन डिवाइस की घोषणा 3 जून को कंपनी के ‘ऑलवेज-ऑन, ऑलवेज-कनेक्टेड नोटबुक्स’ के रूप में की गई। Galaxy Book Go और गैलेक्सी बुक गो 5जी (Galaxy Book Go 5G) 180 डिग्री फोल्डिंग हिंज के साथ आते हैं और ये क्वालकॉम स्नैपड्रैगन SoCs (Qualcomm Snapdragon SoC) पर चलते हैं। नोटबुक्स में डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट और प्रीलोडेड माइक्रोसॉफ्ट योर फोन ऐप सहित अन्य खूबियां शामिल हैं।

सैमसंग गैलेक्सी बुक गो और गैलेक्सी बुक गो 5G एक मिलिट्री-ग्रेड बिल्ड के साथ आते हैं, जिसके बारे में दावा किया जाता है कि वे MIL-STD-810G टेस्ट पास कर चुके हैं और माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 10 (Microsoft Windows 10) पर चलते हैं। डिवाइस में माइक्रोसॉफ्ट योर फोन ऐप (Microsoft Your Phone app) प्रीइंस्टॉल्ड मिलता है, जिसकी मदद से यूजर अपने स्मार्टफोन को नोटबुक के साथ सिंक कर सकते हैं। आइए जान लेते हैं इन नोटबुक के फीचर्स।

सैमसंग गैलेक्सी बुक गो (Samsung Galaxy Book Go)

Samsung Galaxy Book Go (सैमसंग गैलेक्सी बुक गो) नोटबुक का डाइमेंशन 323.9×224.8×14.9mm और वजन केवल 1.38kg है। नोटबुक में 14-इंच का FHD (1,920×1,080 पिक्सल) TFT डिस्प्ले है और यह विंडोज 10 होम पर चलता है। लैपटॉप ऑक्टा-कोर Qualcomm Snapdragon 7c Gen 2 SoC के साथ एड्रेनो GPU और 8GB तक LPDDR4x रैम दिए गए हैं। गैलेक्सी बुक गो में 64GB और 128GB eUFS स्टोरेज विकल्प भी हैं

सैमसंग गैलेक्सी बुक गो एलटीई (वैकल्पिक), वाई-फाई 802.11ac, ब्लूटूथ v5.1, दो यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, एक यूएसबी 2.0 पोर्ट और एक 3.5mm हेडफोन जैक सहित अन्य कनेक्टिविटी विकल्पों के साथ आता है। इसमें आपको माइक्रोएसडी कार्ड का सपोर्ट मिलता है। गैलेक्सी बुक गो (Galaxy Book Go) का एलटीई वैरिएंट (LTE variant) नैनो सिम कार्ड स्लॉट के साथ आता है। नोटबुक में एक 720p एचडी वेब कैमरा और एक डिजिटल माइक्रोफोन है। डिवाइस 42.3Wh बैटरी के साथ आता है, जो 25W USB टाइप-C फास्ट चार्जर के माध्यम से फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है।

गैलेक्सी बुक गो 5जी (Galaxy Book Go 5G)

सैमसंग (Samsung) ने गैलेक्सी बुक गो 5जी (Galaxy Book Go 5G) के स्पेसिफिकेशंस का अभी खुलासा नहीं किया है। कंपनी ने कहा है कि नोटबुक क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8cx Gen 2 5G (Qualcomm Snapdragon 8cx Gen 2 5G ) पर रन करेगा। इसमें वाई-फाई 6 (Wi-Fi 6) शामिल होगा। सैमसंग गैलेक्सी बुक गो 5G एक सैन्य-ग्रेड बिल्ड के साथ आएगा और इसमें 180-डिग्री हिंज और यह और पतला होगा। नोटबुक के बारे में और जानने के लिए हमें अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा।

Samsung Galaxy Book Go, Galaxy Book Go 5G की कीमत

सैमसंग गैलेक्सी बुक गो (Samsung Galaxy Book Go) $ 349 यानी करीब 25,000 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। यह केवल वाई-फाई वैरियंट की कीमत है। हमें LTE मॉडल की कीमत के बारे में पता नहीं है। सैमसंग गैलेक्सी बुक गो जून से चुनिंदा बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। हालांकि अभी सैमसंग गैलेक्सी बुक गो 5G की कीमत का खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन कंपनी ने कहा है कि 5G- इनेबल्ड मॉडल इस साल के अंत में उपलब्ध होगा। सैमसंग ने पुष्टि की है कि दोनों नोटबुक में सिल्वर फिनिश (silver finish) होगी।