जल्द आने वाला है Samsung का फोल्डेबल फोन, जानें क्या है कंपनी का प्लान

फोल्डेबल स्मार्टफोंस को लेकर दुनिया की कई कंपनियां स्मार्टफोन बनाने की तैयारी में हैं। जहां सैमसंग फोल्डेबल डिवाइस को लेकर अपनी पकड़ बनाए हुए है।

दिग्गज टेक कंपनी Samsung एक नए और किफायती Foldable Smartphone बनाने पर काम कर रही है। बताया जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इस स्मार्टफोन को बाजार में लॉन्च कर सकती है। बता दें कि फोल्डेबल स्मार्टफोंस को लेकर दुनिया की कई कंपनियां स्मार्टफोन बनाने की तैयारी में हैं। जहां सैमसंग फोल्डेबल डिवाइस को लेकर अपनी पकड़ बनाए हुए है, वहीं दूसरी कंपनियां भी पीछे नहीं है। कुछ रिपोर्ट में सामने आया है कि Apple भी अपने बेंडेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है। इसका मतलब है कि ऐपल भी अब स्मार्टफोन कंपनी सैमसंग को टक्कर देने की तैयारी में है। वहीं, नई रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग कम कीमत में नया फोल्डेबल डिवाइस लेकर आने वाली है। आइये, आपको इस पोस्ट में सैमसंग के फोल्डेबल डिवाइस और सामने आई रिपोर्ट के बारे में विस्तार से जानते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग Galaxy A Fold और Galaxy A Flip वैरियंट पर काम कर रही है, जो कम कीमत में लाए जा सकते हैं। यह फोंस गैलेक्सी जेड फोल्ड और फ्लिप मॉडल से सस्ते होने वाले हैं। बता दें कि फिलहाल सैमसंग ने फोल्डेबल स्मार्टफोन बाजार में 80 प्रतिशत की पकड़ बना राखी है। कीमत की बात करें, तो गैलेक्सी जेड फ्लिप और फोल्ड फोन की कीमत करीब 90,000 रुपये से लेकर 1.5 लाख रुपये है। इसके साथ ही मोबाइल निर्माता Xiaomi, OPPO, और Vivo, ने भी फोल्डेबल स्मार्टफोन सीरीज पेश की हैं, लेकिन सैमसंग मार्केट में तब भी अव्वल है।

यह भी पढ़ेंः सबसे एडवांस्ड AMOLED स्मार्टवॉच Urban Fit S लॉन्च, मिलेगा 15 दिनों का बैकअप

जानकारी के लिए बता दें कि Google Pixel और Apple भी सैमसंग को टक्कर देने के लिए एक किफायती बेंडेबल स्मार्टफोन बना रहे हैं। वहीं साल 2024 में गैलेक्सी ए फोल्ड और गैलेक्सी ए फ्लिप किफायती फोल्डेबल वैरियंट बाजार में आने की उम्मीद है। जिसकी मदद से सैमसंग एक बार फिर मार्केट में अपनी पकड़ बरकरार रख पाएगा। इसके अलावा, रिपोर्ट में यह भी सामने आया है कि सैमसंग के अपने नए किफायती फोल्डेबल फोन को करीब 61,000 रुपये में ला सकता है।

अगर ऐसा होता है तो यह स्मार्टफोन मार्केट में काफी अनोखा हो सकता है, क्योंकि देखा गया है कि ऐसे फोंस काफी ज्यादा कीमत के होते हैं। आखिर में बताते चलें कि सैमसंग ने इस बारे में अभी कोई ऐलान नहीं किया है यह जानकारी केवल एक रिपोर्ट रिपोर्ट के माध्यम से सामने आई है। 

यह भी पढ़ेंः Realme GT Neo 3 Thor Love और Thunder Edition की हुई बाजार में एंट्री, जानें खास फीचर्स


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।