Saregama ने लॉन्च किया पहला कीपैड फोन, इसमें है 1500 गानों का जोरदार पैकेज

Saregama Carvaan Mobile में बेहतरीन गानों का कलेक्शन, पावरफुल स्पीकर, लंबी चलने वाली बैटरी, दो सिम की सुविधा और एफएम रेडियो के साथ एलईडी टॉर्च भी दी गई।

Saregama launches first ever keypad phone with pre-loaded songs
Saregama Carvaan Mobile

भारतीय बाजार में Saregama कंपनी ने कुछ सालों पहले Saregama Carvaan पेश किया था। इस बेहतरीन डिवाइस की सफलता के बाद कंपनी ने आज नया Carvaan Mobile डिवाइस लॉन्च कर दिया है। यह नया डिवाइस Keypad Phone है, जिसमें यूजर्स को मोबाइल डिवाइस की सुविधाओं के साथ-साथ 1500 गानों का जोरदार पैकेज भी मिलेगा। यानी कि भारतीय यूजर्स जो केवल कीपैड फोन इस्तेमाल करना चाहते हैं और म्यूजिक के भी शौकीन है, उनके लिए यह एक जबरदस्त डिवाइस बन सकता है। खास बात यह है कि इस मोबाइल फोन में बेहतरीन गानों का कलेक्शन, पावरफुल स्पीकर, लंबी चलने वाली बैटरी, दो सिम की सुविधा और एफएम रेडियो के साथ एलईडी टॉर्च भी दी गई। आइये, आपको इस नए डिवाइस के फीचर्स और कीमत के बारे में डिटेल बताते हैं।

Saregama Carvaan Mobile

कंपनी ने इस डिवाइस को अपने सारेगामा कारवां स्टीरयो सेट की सफलता के बाद उतारा है। कंपनी का मकसद मोबाइल डिवाइस के माध्यम से म्यूजिक को आगे बढ़ाना है। बता दें कि नए कीपैड फोन में लता मंगेशकर, आशा भोसले, किशोर कुमार, मोहम्मद रफी और कई लीजेंडरी गायकों के जबरदस्त गाने दिए गए हैं। इसके साथ ही फोन में हर तरह के गाने मौजूद हैं। खास बात यह होगी कि इन्हें सुनने के लिए इंटरनेट की जरूरत नहीं पड़ेगी और यह बिना किसी विज्ञापन के बजते रहेंगे।

फोन में 1500 गानों के कलेक्शन के साथ-साथ वायरलेस एफएम, डिजिटल कैमरा, एलईडी टॉर्च, एयूएक्स आउट केबल के लिए सपोर्ट, मल्टी लैंग्वेज सपोर्ट, वॉइस रिकॉर्डिंग, कॉल रिकॉर्डिंग, डबल सिम और 8GB स्टोरेज दिया गया है। इसके साथ ही कंपनी ने 2GB भी फ्री स्पेस भी दिया है, जहां यूजर अपने निजी गाने, वीडियो या फोटोज का कलेक्शन रख सकते हैं।

यह भी पढ़े: Redmi 11 Prime का 4G और 5G वैरियंट सहित Redmi A1 हुआ लॉन्च, मार्केट हिला देंगे कीमत और फीचर्स

कैसे हैं और फीचर्स 

सारेगामा कारवां मोबाइल डिवाइस में 2.4 इंच और 1.8 इंच की दो स्क्रीन का विकल्प मिलता है। प्रोसेसर की बात करें तो इस डिवाइस में मीडियाटेक प्रोसेसर दिया गया है  जो शानदार प्रोसेसिंग प्रदान करता है। फोन में लंबी चलने वाली दमदार 2500mAh  बैटरी दी गई है। इसके साथ ही इस कीपैड फोन डिवाइस के लिए यूजर्स को 1 साल की वारंटी भी मिलती है।

Carvaan Mobile Price

सारेगामा कंपनी ने फिलहाल इस डिवाइस को हिंदी और तमिल में पेश किया है। यह डेविस रिटेल मार्केट सहित सारेगामा डॉट कॉम, Amazon और Flipkart पर उपलब्ध है। कलर ऑप्शन की बात करें तो यह डिवाइस आपको Emerald Green, Classic Black Royal Blue जैसे तीन कलर ऑप्शन में मिल जाता है। वहीं डिवाइस की कीमत की बात करें तो इसके 2.4 इंच डिस्प्ले वाले फोन की कीमत 2,490 रुपये  है, जबकि 1.8 इंच डिस्प्ले वाले फोन को 1,990 रुपये में खरीदा जा सकता है। आखिर में आपको बताते चलें कि कंपनी अन्य भाषाओं में भी जल्द ही इस डिवाइस को पेश करने की योजना बना रही है।

यह भी पढ़े: Realme C33 फोन हुआ लॉन्च, कम कीमत में खूबसूरत डिजाइन, 50MP कैमरा, 5000mAh बैटरी से है लैस


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।