Segway का E110A इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, जानें क्या है इसकी रेंज और स्पीड

segway-E110A
segway-E110A

Segway Ninebot ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर E110A लॉन्च कर दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि 2022 के प्रेस-डे इवेंट के दौरान इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ ही किक स्कूटर की भी घोषणा की गई थी। बताया जा रहा है कि Segway Ninebot कंपनी द्वारा पेश किया गया स्कूटर सिंगल चार्ज पर 57 किलोमीटर की रेंज देने की क्षमता रखता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की गति की बात करें तो यह एक लो स्पीड वाला स्कूटर है जो लगभग 48 किलोमीटर प्रति घंटा की गती से चलने में सक्षम है। हालांकि कंपनी ने अब तक इसके प्राइस का खुलासा नहीं किया है।

यह भी पढ़ेंः Samsung Blue Fest में कंज्यूमर ड्यूरेबल्स पर छप्परफाड़ ऑफर्स, पाएं 20 प्रतिशत तक कैशबैक भी

कैसी होगी बैटरी पावर

जैस कि हमने बताया Segway Ninebot एक लो-स्पीड स्कूटर है और इसमें 1.1 किलोवाट की क्षमता रखने वाली इलेक्ट्रॉनिक हब मोटर का इस्तेमाल किया गया है। यह मोटर 1.5 किलोवाट तक की पिक आउटपुट देने की क्षमता रखती है। इसमें 1.8 किलोवाट क्षमता का बैटरी पैक है जो E110A इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिंगल चार्ज पर 35.5 मील यानी कि 57 किलोमीटर की रेंज देगा। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी लगभग 6 घंटे में पूरी तरह चार्ज हो जाती है।

यह भी पढ़ेंः Flipkart MarQ ने लॉन्च की मेड इन इंडिया कन्वर्टिबल Air Conditioners की नई रेंज, कीमत भी ज्यादा नहीं

कितना है E110A इलेक्ट्रिक स्कूटर का वजन

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का वजन स्कूटर 90 किलोग्राम का है। इसमें 27 लीटर का स्टोरेज स्पेस भी दिया जाता है। ट्यूबलेस टायर के साथ आने वाले इस स्कूटर में डिस्क ब्रेक्स की सुविधा दी गई है। कंपनी दावा कर रही है कि स्कूटर को IPX5 रेटिंग मिली हुई है। इसमें रिमोट-की ऑपरेशन, पासवर्ड अनलॉक और बैटरी सेफ्टी फीचर्स भी मिल जाएंगे।

इस नई पेशकश को लेकर Segway कंपनी के एसवीपी और प्रेसिडेंट का कहना है कि Segway को निजी परिवहन क्षेत्र में इनोवेशन और लीडरशिप की परंपरा को जारी रखने पर गर्व है, पिछले 2 साल सभी के लिए कठिन थे, लेकिन आज हम 3 नए प्रोडक्ट की रेंज के साथ भविष्य में सिंपल मूविंग सुविधाएं, ग्रीन एनर्जी, स्मार्ट पर्सनल मोबिलिटी प्रोडक्ट प्रदान करने की उम्मीद कर रहे हैं।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।