Sennheiser SPORT TWS भारत में हुए लॉन्च, मिलेगा बेहतरीन ऑडियो और कई घंटो का बैकअप

Sennheiser Sport TWS earbud
Sennheiser Sport TWS earbud

ऑडियो गैजेट्स के लिए मशहूर Sennheiser कंपनी ने Sennheiser SPORT TWS भारत में लॉन्च कर दिए हैं। इन ईयरबड्स को खास जिम करने के शौकीन और एथलीट्स के लिए बनाया गया है। इन ईयर बड्स को ग्राहक अपनी पसंद के अनुसार उपयोग कर सकते हैं। ईयर बड्स में खास खुले और बंद ईयर एडेप्टर मिलते हैं, जिनकी मदद से स्पोर्ट्स और अन्य एक्टिविटीज के दौरान यूजर अपनी पसंद के अनुसार इनका उपयोग कर पाएंगे। आइये, आपको Sennheiser SPORT TWS की कीमत और सभी फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।  

यह भी पढ़ेंः XUV 700 की डिजाइनर अब करेंगी Ola Electric कार को डिजाइन

Sennheiser Sport TWS का प्राइस

इन TWS ईयरबड्स की कीमत भारत में 10,990 रुपये रखी गई है। बताया जा रहा है कि, यह केवल शुरुआती कीमत है, जिसे बढ़ाया भी जा सकता है। वहीं बड्स की सेल शुरू हो गई है। आप इन बड्स को ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Amazon सहित Sennheiser वेबसाइट और देश के अन्य रिटेल आउटलेट्स पर खरीद सकते हैं। बता दें कि फिलहाल ग्राहकों को Sennheiser Sport TWS का केवल ब्लैक कलर ऑप्शन ही मिलेगा।

Sennheiser Sport TWS के फीचर्स

इन ईयरबड्स में 7mm डायनेमिक ड्राइवर सपोर्ट मौजूद है। इसमें दो तरह के  ईयर एडेप्टर दिए गए हैं। साथ ही ये बड्स एडेप्टेबल अकॉस्टिक फीचर के साथ आते हैं। जो ग्राहकों को ओपन या क्लोज्ड ईयर एडेप्टर चुनने और कस्टम ट्रेनिंग साउंड के लिए EQ सेटिंग्स को एडजस्ट करने में मदद करते हैं। यानी यूजर अगर ओपन ईयर का चयन करते हैं तो वे म्यूजिक के साथ बाहरी आवाज़ का भी अनुभव कर सकते हैं वहीं क्लोज्ड ईयर का चयन करते हैं तो वे बिना किसी बाहरी आवाज़ के शांति से अपनी  म्यूजिक और स्पोर्ट्स एक्टिविटीज कर सकते हैं। साथ ही ये  नए ईयरबड्स Android और iPhones दोनों ही डिवाइस को सपोर्ट करते हैं।
बड्स पूरी तरह टच सेंसर से चलते हैं, जिसकी मदद से ग्राहक गाने सुनने, कॉल रिसीव करने या फिर वॉइस असिस्टेंट के ज़रिये कोई भी ऑपरेशन कर सकते हैं। इसमें ब्लूटूथ 5.2 का सपोर्ट दिया गया है, साथ ही SBC, AAC और aptX जैसे ऑडियो कोडेक का भी सपोर्ट मिलता है। वहीं ईयरबड्स में चार माइक दिए गए हैं। यानी आपको किसी से बात करते वक़्त कोई परेशानी नहीं होगी।

यह भी पढ़ेंः भारत में लॉन्च हुए Vivo T1 Pro 5G और T1 44W स्मार्टफोन्स, मिलेगी पॉवरफुल टर्बो परफॉरमेंस

बैटरी बैकअप

कंपनी का दावा है कि यह TWS ईयरबड्स एक बार चार्ज करने पर 9 घंटे का बैकअप देते हैं। वहीं चार्जिंग केस के साथ यह बैकअप 18 घंटे हो जाता है। चार्जिंग की बात करें तो बड्स को 1.5 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। इसमें खास फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। इसके अलावा ईयरबड्स को IP54 रेटिंग मिली हुई है। जिसकी मदद से यह वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट बन जाते हैं। अगर इनके वजन की बात करें तो ईयरबड का 6.8 ग्राम है, जबकि चार्जिंग केस 41.6 ग्राम का है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।