Sennheiser ने भारत में लॉन्च किया मीटिंग के लिए खास स्पीकर, जानें फीचर्स और कीमत

sennheiser-teamconnect speaker launched in India
Sennheiser Teamconnect speaker

ऑडियो प्रोडक्ट्स के क्षेत्र में बड़ा नाम रखने वाली Sennheiser कंपनी ने भारत में नया स्पीकर लॉन्च कर दिया है। यह स्पीकर कंपनी ने माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के साथ मिलकर भारतीय बाजार में उतारा है। इस स्पीकर की खास बात यह है कि, इसे खास मीटिंग के लिए बनाया गया है। बता दें की इस Sennheiser TeamConnect स्पीकर को Microsoft Teams का सर्टिफिकेशन मिला चुका है। कंपनी दावा कर रही है कि, यह स्पीकर मीटिंग में मौजूद करीब 10 से 12 लोगों की आवाज को सुनने में काबिल है। आगे इस स्टोरी में जानें Sennheiser TeamConnect स्पीकर की कीमत और खास फीचर्स।

यह भी पढ़ें: Realme 9 Pro+ 5G Free Fire Edition लॉन्च, Dimensity 920 SoC के साथ मिलेगा ट्रिपल कैमरा सेटअप

क्या है खास

Sennheiser TeamConnect स्पीकर 11.5 फीट की जगह पर मौजूद करीब 10 से 12 लोगों की आवाज सुन सकता है। यानी अगर मीटिंग में शामिल शख्स 11.5 फीट की दूरी पर क्यों न बैठा हो, यह स्पीकर उसकी आवाज को आराम से कैप्चर कर लेगा। बता दें की यह स्पीकर इसी साल फरवरी में अमेरिका में लॉन्च हुआ था। ग्राहकों के अच्छे रिस्पांस के बाद इसे भारतीय टेक मंच पर भी लाया गया है।

क्या है कीमत

इस स्पीकर को खास मैटे फिनिश डिजाइन दिया गया है। जानकारी के मुताबिक स्पीकर को सैनेटाइजर से भी साफ किया जा सकता है। Sennheiser TeamConnect स्पीकर की कीमत बात करें तो इसे भारत में 49,990 रुपये में खरीदा जा सकता है।

Sennheiser TeamConnect के फीचर्स

Sennheiser TeamConnect स्पीकर में ओमनीडायरेक्शनल माइक्रोफोन का उपयोग हुआ है। जिसकी मदद से यह मीटिंग में मौजूद लोगों की आवाज सुन पता है।
यह स्मार्ट स्पीकर 3.5m के वायर के साथ आता है। स्पीकर में सात प्रकार के बीमफोमिंग माइक्रोफोन दिए गए हैं। जिससे यह बड़ा एरिया कवर करने में सक्षम बनता है। कंपनी इसे एक इंटेलिजेंट स्पीकर के रूप में लोगों के सामने लाई है। Microsoft Teams की ओर से इस स्पीकर के साथ रियल टाइम में खास ऑटोमेटिक मीटिंग ट्रांस्क्रिप्ट का फीचर भी दिया जा रहा है। यानी आपकी मीटिंग का डाटा आपको डॉक्यूमेंट के रूप में भी मिल जाएगा। ट्रांस्क्रिप्ट किये गए डाटा को लेकर कंपनी बेहतर क्वालिटी का दावा कर रही है।

यह भी पढ़ें: OPPO A57 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, मिलेगी 5000mAh बैटरी और कई दमदार फीचर्स

मिलता है Cortana वॉयस असिस्टेंट

Sennheiser TeamConnect स्पीकर में वॉयस असिस्टेंट Cortana तकनीक भी मिल जाती है। यानी आप इस स्पीकर को जो भी बोलेंगे यह आपके लिए उस इंस्ट्रक्शन का जवाब देगा। यानी अगर आप स्पीकर को मीटिंग म्यूट करने के लिए कहेंगे, तो माइक्रोसॉफ्ट टीम की मीटिंग को म्यूट किया जा सकता है। इसे ऑफिस या किसी भी जगह पर आसानी से लगाया जा सकता है। जिसके लिए इसके साथ स्क्रू भी दिए जा रहें हैं।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।