Shema Electric ने लॉन्च किए दो EV Two-Wheelers, 150 km तक है इसकी रेंज

Shema Electric Vehicle EV India Expo 2021

ओडिशा स्थित इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता शेमा इलेक्ट्रिक वाहन (Shema Electric Vehicle ) और सोलर प्राइवेट लिमिटेड (SES) (Solar Private Limited) ने ईवी इंडिया एक्सपो 2021 में दो नए इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों (electric two-wheelers) का अनावरण किया।

कंपनी ने हाई स्पीड कैटेगरी में एसईएस टफ (SES Tuff) और लो-स्पीड कैटेगरी में एसईएस हॉबी (SES Hobby) को पेश किया। कंपनी ने एक बयान में घोषणा की कि एसईएस टफ को बी2बी (बिजनेस टू बिजनेस) सेगमेंट के लिए डिजाइन किया गया है और इसकी अधिकतम स्पीड 60 km प्रति घंटा है, जिसकी रेंज 150 km है, वहीं एसईएस टफ में 150 किलोग्राम भार वहन करने की क्षमता है और यह दोहरी 60V, 30 Ah लिथियम डिटेचेबल बैटरी से चलती है।
यह भी पढ़ेंः One Moto ने लॉन्च किया Electa Electric Scooter, फुल चार्ज में चलती है 150 km

SES Hobby कम गति की श्रेणी में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसकी टॉप स्पीड 25 Km प्रति घंटे है, जिसमें एक बार चार्ज करने पर 100 km की रेंज मिलती है। एसईएस हॉबी भी 60 V, 30 Ah डिटेचेबल बैटरी से लैस है। इसे पूरी तरह से चार्ज होने में 4 घंटे लगते हैं। एसईएस ने ईवी एक्सपो 2021 में लो-स्पीड कैटेगरी में अपनी पूरी प्रोडक्ट सीरीज को भी प्रदर्शित किया।

ईवी एक्सपो में नए प्रोडक्ट को पेश करते हुए शेमा इलेक्ट्रिक संस्थापक और सीओओ योगेश कुमार लाठ ने कहा कि भारत में ईवी बाजार नया है। राष्ट्र ने अपने लिए बहुत बड़ा लक्ष्य रखा है। इसे प्राप्त करने के लिए अनिवार्य है कि सभी खिलाड़ी इसके समग्र विकास की दिशा में सक्रिय रूप से भाग लें।

हम यूजर्स की अपेक्षाओं और आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए आक्रामक रूप से ईवी दोपहिया वाहनों (EV two-wheelers) का निर्माण कर रहे हैं। हम दूसरी तरफ आउटरीच का विस्तार करते हुए उत्पादों को नया और उन्नत करना जारी रखेंगे। इस वित्तीय वर्ष के अंत में हम बाजार में 2-3 नई हाई-स्पीड उत्पाद लॉन्च करेंगे और पूरे भारत में हमारे साथ 100+ डीलर होंगे।

वर्तमान में शेमा इलेक्ट्रिक (Shema Electric) चार उत्पाद बेच रही है और इसके नेटवर्क में 75 डीलर हैं, जिनकी उपस्थिति 13 राज्यों में है। कंपनी के मुताबिक, उसकी अगले छह महीनों में राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, केरल, कर्नाटक और गुजरात जैसे प्रमुख बाजारों में अपने नेटवर्क का विस्तार करने की योजना है।
यह भी पढ़ेंः 2022 Tata Nexon Electric आएगी बड़ी बैटरी के साथ, मिलेगी 400km से ज्यादा की ड्राइव रेंज