स्कोडा ने अपनी नई सेडान कार Slavia का स्केच किया जारी, 18 नवंबर को करेगी डेब्यू

Skoda Auto (स्कोडा ऑटो) ने अपनी नई सेडान कार Slavia (स्लाविया) का फर्स्ट लुक जारी कर दिया है। कंपनी ने इसके दो डिज़ाइन स्केच जारी किए हैं, जो नवंबर 2021 में स्लाविया की आधिकारिक प्रस्तुति से पहले इसकी एक झलक पेश करते हैं, जिसका लोगों को लंबे समय से इंतजार है। साल 2021 की शुरुआत में कुशक के लॉन्च के बाद, यह कंपनी के इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट के तहत विकसित किया गया स्कोडा का दूसरा मॉडल है, और इस नई प्रीमियम मिड-साइज़ सेडान को A0 सेगमेंट के लिए निर्मित किया गया है। पहले मॉडल की तरह इस बार भी, स्लाविया का निर्माण पुणे में स्थानीय रूप से किया जा रहा है और यह फोक्सवैगन ग्रुप के मॉड्यूलर ट्रांसवर्स टूलकिट के MQB-A0-IN वर्जन पर आधारित है, जिसे स्कोडा ऑटो द्वारा विशेष रूप से भारतीय बाजार की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है।

दो डिज़ाइन स्केच में से पहले में स्लाविया का फ्रंट और सिल्हूट दर्शाया गया है। इस मॉडल का नाम कंपनी के शुरुआती दिनों और 1896 में कंपनी के संस्थापकों, वैक्लेव लॉरिन और वैक्लेव क्लीमेंट द्वारा म्लाडा बोलेस्लाव में पहली साइकिल की सफलतापूर्वक बिक्री की याद दिलाता है। चेक भाषा में स्लाविया का मतलब कीर्ति या गौरव होता है। इस तस्वीर में कार के निचले हिस्से को दिखाया गया है, जिसमें एक चौड़ा, हेक्सागोनल आकार का स्कोडा ग्रिल शामिल है, जिसके आगे एकदम सुगठित और बारीकी से डिजाइन किए गए हेडलाइट्स मौजूद हैं, जिसमें L-आकार की दिन के समय उपयोग में आने वाली लाइट स्ट्रिप लगाई गई है। कूपे-स्टाइल सिल्हूट और लंबे व्हीलबेस के साथ-साथ फ्रंट विंग्स पर विशिष्ट बैज में स्कोडा लिखा हुआ नजर आ रहा है।

दूसरे स्केच में नई स्कोडा स्लाविया के पिछले हिस्से को दर्शाया गया है। इस सेडान की रूफलाइन धीरे-धीरे पीछे की ओर झुकी हुई दिखाई देती है, जहां यह बेहद शानदार तरीके से और आसानी से बूट लिड में मिल जाती है। मोटे अक्षरों में स्कोडा वर्डमार्क और क्रोम स्ट्रिप के साथ एक रियर एप्रन इस मॉडल की विशेषता को और बढ़ा देते हैं। इसके अलावा, दोनों तरफ मौजूद रिफ्लेक्टर्स वाहन की चौड़ाई को विशेष रूप से दर्शाते हैं। ब्रांड की खासियत C-आकार की स्कोडा लाइट्स डिज़ाइन के साथ टेललाइट्स दो हिस्सों में विभाजित हैं जो बूट लिड की ओर ज्यादा बड़े नजर आते हैं।