स्काई एयर ड्रोन Dubai Expo 2020 में हुआ पेश, इसकी टॉप स्पीड हैरान कर देगी

भारतीय ड्रोन डिलीवरी स्टार्ट-अप, स्काई एयर (Skye Air) ने एक्सपो 2020 (Expo 2022), दुबई (Dubai) के इंडिया पवेलियन में दुनिया के लिए अपनी ड्रोन तकनीक का प्रदर्शन किया है। ड्रोन डिलीवरी स्टार्टअप अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारतीय निर्मित ड्रोन का प्रदर्शन करेगा। यह एक्सपो 2020, दुबई में 24 मार्च से 31 मार्च, 2022 तक अपनी अत्याधुनिक तकनीक का प्रदर्शन करेगा। स्काई एयर अपने प्रमुख  Skye Ship One का प्रदर्शन करेगी। इसकी भार क्षमता 25 किलोग्राम है और यह एक बार चार्ज करने पर यह 35 kmph की स्पीड के साथ 20 किमी की हवाई दूरी तय करता है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि आने वाले समय में ड्रोन हमारे जीवन का अहम् हिस्सा बनने वाले हैं।

स्काई एयर के एक्सपो 2022 में इंडिया पवेलियन पर अपनी ड्रोन डिलीवरी तकनीक का प्रदर्शन करने हुए, स्काई एयर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, अंकित कुमार ने कहा, ‘‘ यह गर्व का क्षण है कि हम यहां संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय पवेलियन पर भारतीय इंजीनियरों  द्वारा विकसित तकनीक का विश्व के सम्मुख प्रदर्शन कर रहे हैं। स्काई एयर का विजन दुनिया भर में अपने ग्राहकों के लिए तेज, कुशल और लागत प्रभावी लॉजिस्टिक्स को सक्षम करना है। हमने भारत के साथ शुरुआत की है और 1000 से अधिक उड़ानें पूरी करने के बाद, इसने हमें यूएई और अन्य बाजारों में इसी तरह की सेवाओं को लाने का विश्वास जगाया है। अगले कुछ दिनों के दौरान, हम भारत पवेलियन में ड्रोन डिलीवरी के बारे में कई जागरूकता सबंधी गतिविधियों का भी आयोजन करेंगे।

यह भी पढ़ें: बजट सेगमेंट में Nokia C01 Plus स्मार्टफोन भारत में हुआ लॉन्च, जानिए कीमत

भारत स्थित स्टार्ट-अप, स्काई एयर तेज , स्मार्ट और पर्यावरण अनुकूल वायु गतिशील समाधान तैयार करके ड्रोन वितरण क्षेत्र में तेजी से जगह बना रहा है। कंपनी अपने ड्रोन डिलीवरी और संबंधित इकोसिस्टम से जुड़े विभिन्न उत्पादों और सेवाओं के डिजाइन, विकास, निर्माण और आपूर्ति में अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित कर रही है। यह मानव जाति को बेहतर जीवन प्राप्त करने में मदद करने वाले भविष्य के परिवहन समाधानों के निर्माण और संचालन को बदलने का प्रयास कर रही है।