Soundcore ने लॉन्च किए दो जबरदस्त ANC Headphones, जानें कीमत और खूबियां

Soundcore Life Q30, Life Q35 ANC Headphones

साउंडकोर (Soundcore) ने भारतीय बाजार में Q-Series के हेडफोन लाइफ क्यू30 और लाइफ क्यू35 को लॉन्च करने की घोषणा की है। यह हेडफोन हाइब्रिड एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन (ANC) टेक्‍नोलॉजी और साउंडकोर के सिग्नेचर साउंड से लैस है। ये हेडफोन 18 महीने की वारंटी के साथ आते हैं। इसे फ्लिपकार्ट के जरिए खरीद सकते हैं। साउंडकोर लाइफक्यू30 (Life Q30) की कीमत 7,999 रुपये है, जबकि लाइफक्यू35 (Life Q35) की कीमत 9,999 रुपये है।

Soundcore Life Q30, Life Q35 के फीचर्स
ये हेडफोन (Headphone) मेमोरी फोम ईयरकप्स और हेडबैंड्स से लैस हैं। इसका वजन भी काफी हल्का है। कानों पर बेहतरीन तरीके से फिट होने के लिए इन हेडफोंस में ईयरकप्स लगाई गई हैं, जो 15 डिग्री के एंगल पर एडजस्ट हो जाती है। इससे यह यूजर्स के सिर के साइज के हिसाब से एडजस्ट होने में सक्षम होता है। लाइफ क्यू35 (Soundcore Life Q35) एलडीएसी तकनीक को सपोर्ट करती है, जिससे स्टैंडर्ड ब्लूटूथ कोडेक्स की तुलना में 3 गुना ज्यादा डेटा हेडफोन को ट्रांसफर होता है। बिना किसी नुकसान के हुए इस ट्रांसफर के कारण आप म्यूजिक और धुन की छोटी से छोटी बारीकी का आनंद ले सकते हैं। लाइफ क्यू30 और लाइफक्यू35 40 mm के डायफ्राम ड्राइवर्स के साथ आते हैं, जिससे जबरदस्त आवाज आती है। दोनों ही हाई-रेस ऑडियो और हाई-रेस ऑडियो वायरलेस सर्टिफाइड हैं। हेडफोन का बास काफी गहरा है। आवाज का उतार-चढ़ाव बेहद अच्छा है। इससे म्यूजिक सुनते समय आवाज की किसी तरह की खराबी यूजर्स के सामने नहीं आती।
यह भी पढ़ेंः Toyota की शानदार एसयूवी Fortuner GR Sport भारत में लॉन्च, कीमत 48.43 लाख रुपये

Hybrid ANC फीचर से लैस
हेडफोन में हाइब्रिड एएनसी (Hybrid ANC) का फीचर दिया गया है, जो 4 माइक्रोफोन्स से आवाज को उठाता है। यूजर्स को शुद्ध रूप से म्यूजिक सुनने का अनुभव कराने के लिए ट्रैफिक के शोर और एयरोप्लेन के इंजन जैसी परेशान करने वाली आवाजें कानों तक नहीं पहुंचती । मल्टीमोड एएनसी आपको ट्रांसपोर्ट, इनडोर और आउटडोर मोड में यूजर्स को स्विच करने में सक्षम बनाती है। यूजर्स को व्यक्तिगत अनुभव प्रदान करने के लिए साउंडकोर ऐप्स से ईक्यू की सेटिंग्स कर सकते हैं या 22 प्रिसेट्स में किसी को भी चुन सकते हैं। लाइफ क्यू सीरीज के हेडफोन ट्रांसपेरेंसी मोड के साथ यूजर्स को बिना किसी रुकावट के अपना मनपसंद म्यूजिक या ऑडियो सुनने का ऑफर देती है। इससे यूजर्स को सारी आवाजें और ट्रैफिक का शोर जरूरत पड़ने पर नेचुरल लेवल पर सुनने की इजाजत मिलती है। यह क्रिस्टल की तरह सटीक 2 माइक की एआई-अपलिंक नॉइज कैंसिलेशन टेक्नोलॉजी से लैस है, जिससे आप आवाज को अनुकूल बना सकते हैं और बैंकग्राउंड से आने वाले अवांछित शोर को दूर कर सकते हैं।
यह भी पढ़ेंः Bajaj Blade हो सकता है कंपनी का नया Electric Scooter, Ather 450X से मुकाबले की तैयारी

ANC Mode में 40 घंटे प्लेबैक टाइम
एएनसी मोड में यह 40 घंटे लंबा प्लेबैक टाइम देते हैं, जबकि नॉर्मल मोड में यह 60 घंटे लंबा प्लेटाइम देते हैं। इस डायनैमिक हेडफोन को केवल 5 मिनट चार्ज करने 4 घंटे तक म्यूजिक सुना जा सकता है। यह हेडफोन तेज एनएफसी पेयरिंग के लिए जाने जाते हैं। हेडफोन को कनेक्ट करने के लिए इसमें मल्टी पेयरिंग के विकल्प दिए गए हैं। यह हेडफोन एक ही समय 2 डिवाइस को सपोर्ट करता है। यह वियरिंग डिटेक्शन टेक्नोलॉजी से लैस है, जिससे हेडफोन को हटाते ही इसमें म्यूजिक बंद हो जाता है। हेडफोन को लगाते ही इसमें म्यूजिक फिर सुनाई देने लगता है।
लाइफ क्यू30 हेडफोन ब्लैक कलर में उपलब्ध हैं, वहीं लाइफ क्यू 35 गुलाबी कलर में उपलब्ध है। इसके अलावा, यह हेडफोन कॉम्पैक्ट ट्रैवल केस के साथ आते हैं, जिससे हेडफोन को इस्तेमाल करने में आसानी होती है।
यह भी पढ़ेंः वाह! Yamaha ने पेश किया तीन पहियों वाला Tricity Scooter, जानें कीमत लेकर फीचर तक