Motorola Moto G42 स्मार्टफोन के फीचर्स और तस्वीरें आई सामने, जानें क्या है खास

Moto G42 Design Renders
Moto G42 Design Renders

Motorola जल्द ही अपने G-सीरीज स्मार्टफोन्स में नया डिवाइस जोड़ने वाला है। इस नए डिवाइस को Motorola Moto G42 नाम से पेश किया जा सकता है। इससे पहले इस सीरीज के तहत कंपनी ने Moto G52 और Moto G82 फोन पेश किए थे। अब कंपनी के नए डिवाइस Moto G42 की चर्चा जोरो पर है। इसे कई सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया है। यह फोन मॉडल नंबर XT2233 के साथ बीआईएस, टीडीआरए और ईईसी वेबसाइटों पर देखा गया है। इसके साथ ही फोन को मॉडल नंबर Moto XT2233-1 के साथ FCC सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर भी देखा गया है। बताया जा रहा है कि, यह पहले पेश हुए Moto G41 का सक्सेसर हो सकता है।
इसके अलावा नए मोटो जी42 को आईएमईआई डेटाबेस पर भी देखा गया है, जिसमें सामने आया है कि, फोन का कोडनेम HawaiiPlusOLED22 है। इससे साफ हो जाता है कि,  फोन को जल्द भारतीय टेक मंच पर उतारा जा सकता है।  

भारतीय टिपस्टर अभिषेक यादव ने भी आने वाले Moto G42 के रेंडर के बारे में बताया है। आइये, आपको Moto G42 की सर्टिफिकेशन लिस्टिंग और डिजाइन रेंडरर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ें: लॉन्च से पहले सामने आए Samsung Galaxy Z Flip 4 के खास फीचर्स, वेबसाइट पर हुआ लिस्ट

Motorola Moto G42

FCC सर्टिफिकेशन लिस्टिंग से मिल रही जानकारी के मुताबिक, फोन में 2.4GHz के साथ-साथ 5GHz WiFi नेटवर्क सपोर्ट मिल सकता है। फोन में एनएफसी और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी मिलना तय है। वहीं, वाईफाई डेटाबेस लिस्टिंग के मुताबिक फोन  एंड्रॉयड 12 OS पर रन करने वाला होगा। साथ ही फोन के कोडनेम से साफ है कि,  इसमें OLED डिस्प्ले मिल सकता है।

यह भी बताया जा रहा है कि, आने वाला Moto G42 पहले पेश किए गए मोटोरोला डिवाइस से काफी मिलता-जुलता होगा। यानी कि, फोन में फुल-स्क्रीन डिस्प्ले मिलना तय है। डिस्प्ले पर पंच होल नॉच होना भी तय माना जा रहा है। डिवाइस के बैक पैनल की बात करें तो इसमें रेक्टेंगुलर कैमरा मॉड्यूल दिया जा सकता है। जिसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा।
वहीं, फोन के राइट साइड पर वॉल्यूम बटन और पावर बटन दिया जा सकता है।  पावर बटन के साथ फिंगरप्रिंट स्कैनर होने की बात भी सामने आई है। साथ ही लेफ्ट साइड पर सिम-कार्ड ट्रे देखी गई है। फोन के लोअर साइड पर टाइप-सी पोर्ट, स्पीकर ग्रिल और प्राइमरी माइक्रोफोन जैक मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: कमाल के फीचर्स के साथ Huawei Mate Xs 2 फोल्डेबल स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें सभी खूबियां और कीमत

बताते चलें कि, इन तमाम लिस्टिंग और टिपस्टर द्वारा अब तक इतनी ही जानकारी सामने आई है, लेकिन उम्मीद है कि, यह नया डिवाइस ग्राहकों को पहले के मॉडल्स से बेहतर फीचर्स और कम कीमत में मिल सकता है।
अब देखना यह है कि, कंपनी फोन को लेकर कब ऑफिशियल ऐलान करती है।  


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display