लॉन्च से पहले सामने आए Samsung Galaxy Z Flip 4 के खास फीचर्स, वेबसाइट पर हुआ लिस्ट

Samsung Galaxy Z Flip4 representative Image
Samsung Galaxy Z Flip4 representative Image

Samsung के अनोखे फोल्डेबल स्मार्टफोन Samsung Galaxy Z Flip 4 को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। बताया जा रहा है कि, यह फोन आने वाले कुछ महीनों में पेश किया जा सकता है। साथ ही फोन को प्रमुख सर्टिफिकेशन वेबसाइट Geekbench पर भी देखा गया है। जहां इसके खास फीचर्स सामने आ गए हैं। लिस्टिंग के मुताबिक, इस खास फोन के प्रोसेसर, बैटरी और शानदार फोल्डेबल अंडर डिस्प्ले सहित कई खूबियां सामने आई हैं। आइये, आपको Samsung के इस नए डिवाइस की डिटेल जानकारी बताते हैं।

यह भी पढ़ें: कमाल के फीचर्स के साथ Huawei Mate Xs 2 फोल्डेबल स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें सभी खूबियां और कीमत

Samsung Galaxy Z Flip 4

सैमसंग के इस नए डिवाइस को SM-F721U मॉडल नंबर के साथ गीकबेंच वेबसाइट पर देखा गया है। लिस्टिंग के मुताबिक यह डिवाइस एंड्रॉयड 12 आधारित वनयूआई 4 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करने वाला होगा। अगर इसके प्रोसेसर की बात करें तो डिवाइस 3.19GHz क्लॉक स्पीड पर बेस्ड क्वालकॉम स्नैपड्रैगन चिपसेट पर काम करेगा। यानी कि, फोन में स्नैपड्रैगन 8 Gen 1+ SoC होना तय है।

आपको बता दें कि, इंडस्ट्री का यह बेस्ट प्रोसेसर 1.8GHz पर क्लॉक्ड चार कोर, 2.75GHz पर क्लॉक्ड तीन कोर और एक कोर 3.19GHz की क्लॉक स्पीड के साथ आता है। साथ ही फोन में ग्राफ़िक्स के लिए Adreno 730 GPU भी दिया जा सकता है। स्टोरेज की बात करें तो गीकबेंच पर डिवाइस को 8GB रैम के साथ देखा गया है। हालाँकि फोन के और भी स्टोरेज वेरिएंट देखने को मिल सकते हैं।


लिस्टिंग के मुताबिक, इस नए सैमसंग डिवाइस ने सिंगल-कोर टेस्ट में 1277 और मल्टी-कोर टेस्ट में 3642 अंक स्कोर किए हैं।
इसके अलावा एक अन्य लीक के मुताबिक, गैलेक्सी फ्लिप 4 स्मार्टफोन में 3,700mAh की बैटरी मिल सकती है। साथ ही फोन में 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी मिल सकता है।

यह भी पढ़ें: 24 मई को लॉन्च होगी Redmi Note 11T सीरीज, दमदार ट्रिपल कैमरा सहित होंगी कई खूबियां

कब हो सकता है लॉन्च

लॉन्च तारीख को लेकर फिलहाल कंपनी ने कोई ऐलान नहीं किया है, लेकिन आमतौर पर सैमसंग अगस्त में अपने नए इवेंट की घोषणा करने के लिए जाना जाता है। इससे साफ हो जाता है कि, यह नया Samsung Galaxy Z Flip 4 डिवाइस आने वाले कुछ महीनों में सामने आ सकता है। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।