Realme C31 स्मार्टफ़ोन की लॉन्चिंग से पहले स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स हुए लीक, जानें क्या होंगी खूबियां

Realme C31
Realme C31

Realme जल्द ही बाजार में अपना नया और सस्ता Realme C31 स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। इससे पहले C सीरीज का Realme C35 स्मार्टफोन पहले ही लॉन्च किया गया था। Realme C35 की खास बात यह थी कि यह सस्ता होने के साथ-साथ बेहतरीन फीचर्स से लैस था। रियलमी का यह स्मार्टफोन 11,999 रुपए की कीमत में 50 मेगापिक्सल का कैमरा, 5000 एमएएच की बैटरी और साथ ही 4GB रैम के साथ पेश किया गया था। साथ ही इसमें Unisoc 616 का प्रोसेसर भी दिया गया था। बताया जा रहा है कि जल्द ही C31 नाम से बाजार में Realme का नया स्मार्टफोन लॉन्च होगा। लॉन्च से पहले इसके कुछ स्पेसिफिकेशन सामने आए हैं, आइए जानते हैं कैसा होगा नया C31 स्मार्ट फोन।

Realme C 31 के फीचर्स

Realme C31 फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.5 इंच की एचडी+ डिस्प्ले दिया जाएगा, जिसका रेजोल्यूशन 720 × 1600 का होगा। डिस्प्ले 60 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट प्रदान करेगा। इसके अलावा 269पीपीआई, 1500:1 कॉन्ट्रास्ट रेशियो, 480निट्स ब्राइटनेस इसकी खास बात होगी। इस फोन का स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 88.7 प्रतिशत का माना जा रहा है। फोन के वजन की बात करें तो यह 197 ग्राम का होगा।

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy A13 के लॉन्च से पहले लीक हुई जानकारी, जानें क्या होगी कीमत और फीचर्स

यह फोन एंड्राइड 11 ओएस रियलमी यूआई आर एडिशन पर रन करेगा। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें 1.8 गीगाहर्ट्ज क्लॉक स्पीड वाला ऑक्टा कोर यूनिट साथ ही 12 नैनोमीटर से लैस UniSoc T 612 का चिपसेट दिया जाएगा। साथ ही ग्राफिक्स के लिए इसमें एआरएम माली-जी 57 भी दिया जाएगा। फोन की सुरक्षा के लिए यह फोन फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक जैसे फीचर के साथ आएगा।

रिपोर्ट से पता चलता है कि अब तक इस तरह के चिपसेट पर कोई फोन पेश नहीं हुआ है। इसका मतलब है कि यह फोन जब लॉन्च होगा, तो यह UniSoc T 612 चिपसेट वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन बन जाएगा।

यह भी पढ़ें: Realme का बजट स्मार्टफोन Narzo 50A Prime दमदार स्पेसिफिकेशन्स के साथ हुआ लॉन्च, कम कीमत में मिलेंगे खास फीचर्स

कैसा है कैमरा

अगर इस फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा, जिसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का ब्लैक एंड वाइड एंगल लेंस होगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिए जाने की बात लीक हुई है।

यह फोन ड्यूल सिम होगा, जिसमें 4G एलटीइ की सुविधा होगी। फोन में 3.5 एमएम जैक, वाईफाई 4.0 और ब्लूटूथ 5.0 के साथ अन्य सभी बेसिक फीचर दिए जाएंगे। इसके अलावा फोन में 5000 एमएएच की बैटरी दी जाएगी, जो काफी पावरफुल बताई जा रही है।

क्या होगी कीमत

Realme C31 फोन बाजार में ग्रीन और सिल्वर कलर ऑप्शन में मिल सकता है। फोन की कीमत की बात करें तो इस फोन को दो वेरिएंट्स में पेश किया जा सकता है। इसमें 3GB रैम, 32GB स्टोरेज और 4GB रैम और 64GB स्टोरेज शामिल है। 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 10,800 रुपए हो सकती है, वहीं 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 12,400 रुपए होने की बात सामने आई है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।