सेफ्टी और डिजाइन के साथ Steelbird ने लॉन्च किया नया Blauer POD हेलमेट, जानें कीमत और खूबियां

एशिया की सबसे बड़ी हेलमेट निर्माता कंपनी स्टीलबर्ड हाई-टेक इंडिया ने एक बार फिर अपने अल्ट्रा-कूल हेलमेट बलेयर पीओडी (Blauer POD)  को लॉन्च किया है। इस नए हेलमेट को खासतौर पर राइडर्स को बेहतर सेफ्टी देने के कलिए डिजाइन किया है।

कंपनी का दावा है कि इनका इंटरनेशनल डिजाइन ग्राहकों को जरूर पसंद आएगा। और जो भी इस हेलमेट को एक बार देख लेगा वो बार-बार इसकी तरफ जरूर आकर्षित होगा। राइडर की सेफ्टी के लिए इसमें फाइबरग्लास शेल दिया गया हैजोकि इसकी सबसे बड़ी खूबी भी है। कंपनी ने इसे इसको हाई इम्पैक्ट लाइट वेट कॉम्बो से बनाया गया है।

एडवांस्ड तकनीक का उपयोग करते हुए नए बलेयर पीओडी (Blauer POD) हेलमेट को एक इनोवेटिव तरीके से तैयार किया गया है। यह शेल बनाने के लिए बैलून मोल्डेड प्रोसेस का उपयोग किया जाता है, जिससे ये और भी हल्का, मजबूत और टिकाऊ बनता है।

इस लॉन्च के मौके पर स्टीलबर्ड हेलमेट्स के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव कपूर ने कहा कि “नए बलेयर पीओडी (Blauer POD) हेलमेट राइडर्स को जरूर पसंद आएगा क्योंकि इस पर काफी डिटेल से काम किया गया है और इसके डिजाइनिंग में राइडर्स के कम्फर्ट को काफी अधिक ध्यान में रखा गया है। इसका वजन हल्का और मजबूत है। स्टाइल के साथ-सतह यह हेलमेट सेफ्टी के लिहाज से भी बेहतर है।

फीचर्स की बात करें तो नए बलेयर पीओडी हेलमेट में कई एडवांस्ड फीचर्स दिए गए हैं। यह एक ओपन फेस हेलमेट है। इस हेलमेट का इंटीरियर REACH रजिस्टर्ड कपड़े से बनाया गया है जोकि वातावरण के मौजूदा हार्मफुल केमिकल्स (harmful chemicals) से बचाता है। इस नए मॉडल में इनर सन शील्ड के साथ ड्यूल वाइजर भी दिए गए हैं जो कि दिन के समय बाइक चलाते समय तेज धूप को रोकते हैं और राइडर्स को बेहद कम्फर्ट देते हैं। इनर सन शील्ड क्लीयर और स्मोक में उपलब्ध है। यह मॉडल एक क्विक रिलीज मैकेनिज्म बकल के साथ है।

नए बलेयर पीओडी (Blauer POD) हेलमेट को टाइटेनियम और ब्लैक जैसे मोनोक्रोम कलर्स में उतारा गया है, यह एक्स्ट्रा स्माल (एक्सएस) से लार्ज (एल) साइज़ तक में उपलब्ध है। कीमत की बता करें तो इस हेलमेट की कीमत 9079 रुपये से लेकर 9379 रुपये तक है। इस हेलमेट को आप स्टीलबर्ड आउटलेट और steelbirdhelmet की वेबसाइट से खरीद सकते हैं।