Steelbird ने लॉन्च किया नया Brat हेलमेट, स्टाइल के साथ मिलेगी सेफ्टी

एशिया की सबसे बड़ी हेलमेट निर्माता, स्टीलबर्ड हेलमेट (Steelbird helmet) ने अमेरिकी कंपनी ब्लोअर (Blauer)के साथ एक बार फिर से एक नई हेलमेंट रेंज ब्राट (BRAT) को भारत में लॉन्च किया है।अमेरिकी कंपनी Blauer सावर्जनिक सुरक्षा उत्पादों के बाजार के लिए हाई परफॉर्मेंस, प्रोटेक्टिव यूनिफार्म अप्रेरल को डेवलप और प्रोडक्शन करती है।

यह सहभागिता (collaboration)भारतीय बाजार में ब्लोयर हेलमेट लाइनअप के विस्तार को आगे बढ़ाएगी और जल्द ही इस सहभागिता से तैयार किए जाने वाले और भी कई हेलमेट लॉन्च किए जाएंगे। स्टीलबर्ड हेलमेट अपने फिनिश और इनवेटिव फीचर्स के लिए जाने जाते हैं और ब्राट हेलमेट भी अपने ब्रांड की साख के अनुसार राइडर्स के स्टाइल और सुरक्षा की जरूरतों के स्तर को पूरा करते हैं।

इस मौके पर स्टीलबर्ड हेलमेट के एमडी, राजीव कपूर ने कहा कि स्टीलबर्ड हेलमेट ने कहा कि ब्राट हेलमेट डिजाइनर इंटीरियर और एक्सटीरियर के साथ ही कॉम्पैक्ट डिजाइन के साथ तैयार किए गए हैं। हाई सेफ्टी, आकर्षक डिजाइन और वाइब्रेंट कलर ग्राफिक के साथ हाई इंटरनेशनल स्टाइल के साथ ये हेलमेट यूथ को ध्यान में रखकर बनाया गया है। यह उन सभी के लिए पसंदीदा है जो एक ऐसे हेलमेट की तलाश में हैं जो सुपर स्टाइलिश,कॉम्पैक्ट, आरामदायक और सुरक्षित है।

कंपनी के मुताबिक हेलमेट ड्यूल सर्टीफिकेशन प्राप्त हैं, जिनमें ईसीई 22.05 और आईएसः 4151 शामिल हैं। स्टीलबर्ड-ब्राट, में इनोवेटिव फीचर्स और सेफ्टी का सही तालमेल है। इनमें बेहतर  प्रदर्शन और हर डिटेल पर अच्छी तरह से ध्यान देकर तैयार किया गया क्योंकि यह यूरोपीय और आईएसआई, दोनों मानकों को पूरा करता है। स्टाइल के साथ-साथ यह हेलमेट पूरी सेफ्टी भी देते हैं। ब्राट हाई इम्पैक्ट वाले थर्मोप्लास्टिक शेल बेस के साथ तैयार किए जाते हैं जो किसी भी हादसे के मामले में किसी भी तरह की टक्कर से बेहतरीन सुरक्षा प्रदान करते हैं। ये हेलमेट बेहद मजबूत होने के साथ ही वजन में भी हलके हैं। इनको हाई इम्पैक्ट इंजीनियरिंग ग्रेड वर्जिन प्लास्टिक से बनाया गया है।

इसके अलावा, राइडर की आराम को ध्यान में रखते हुए, ब्राट को “रीच“ फैब्रिक के साथ तैयार किया गया है जो कि हानिकारक कैमिकल्स से पर्यावरण की जांच और सुरक्षा के लिए एक यूरोपीय नियामक प्राधिकरण है। ये फैब्रिक राइडर को गर्मियों के मौसम में भी  लंबी सवारी के दौरान ताज़ादम बनाए रखते हैं। इसके अतिरिक्त, इस हेलमेट में अधिकतम आराम के साथ राइडर्स को राइड का पूरा आनंद प्रदान करने के लिए तुरंत रिलीज होने वाले मैकेनिज्म वाला बकल भी दिया गया है।

यह हेलमेट सभी स्टीलबर्ड आउटलेट और steelbirdhelmet.com  पर उपलब्ध है। और इनकी कीमत 5149 रुपये रखी गई है। इसमें व्हाइट ब्लैक, इंडिगो ब्लू ब्लैक, ग्रे ब्लैक, ब्लैक व्हाइट, ब्लैक येलो, ब्लैक टाइटेनियम और ब्लैक रेड कलर ऑप्शन मिलते हैं, और यह  XL, XXL साइज़ में उपलब्ध है।