Steelbird ने Girls के लिए लॉन्च किया खास हेलमेट, स्टाइल के साथ मिलेगी सेफ्टी

एशिया की सबसे बड़ी हेलमेट निर्माता, स्टीलबर्ड हाई-टेक इंडिया (Steelbird), ने फीमेल (female) के लिए बेहद खास हेलमेट SBH-26 BELLA को भारत में लॉन्च किया है। इस नए हेलमेट में डिजाइन के साथ-साथ सेफ्टी का भी पूरा ध्यान रखा गया है। यह एक ओपन फेस हेलमेट है। कंपनी ने इसमें हाई क्वालिटी मटिरियल का इस्तेमाल किया है।

इस नए हेलमेट की सबसे बड़ी खूबी यही है कि यह दुनिया का पहला ऐसा हेलमेट है जिसे खास गर्ल्स/महिलाओं के लिए बनाया गया है। क्योंकि इससे पहले अब तक यूनिसेक्स हेलमेट थे जिनमें एक डिकल होता था जो इसे एक हेलमेट का रूप देता था जो महिलाओं के लिए होता है, लेकिन इस हेलमेट का खोल सिर्फ महिलाओं के लिए बनाया गया है।

इस हेलमेट के एयर वेंट्स पर एक कढ़ाई का डिज़ाइन है क्योंकि इस तरह से डिजाइन महिलाएं को काफी पसंद आते हैं। कंपनी ने इसे इस तरह से डिजाइन किया गया है ताकि इसे पहनते समय आराम मिल सके और किसी भी तरह की कोई दिक्कत महसूस न हो। हेलमेट का इंटीरियर काफी बेहतर है और राइडर को काफी आराम मिलता  है और इसकी फिट महिला राइडर्स को अपने नरम कपड़े और हल्के वजन के कारण पसंद आएगी।

इस मौके पर स्टीलबर्ड के एमडी, राजीव कपूर ने कहा कि “सुरक्षा एक ऐसी चीज है जिससे समझौता नहीं किया जाना चाहिए। इसके साथ ही जब दोपहिया पर सवारी करने की बात आती है तो हेलमेट का बेहतरीन होना लाजिमी है।”महिलाओं के हेलमेट मॉडल को व्यापक R&D के बाद इटली में डिजाइन किया गया है और यह आईएसआई मानक और यूरोपीय मानकों दोनों को पूरा करता है।

कीमत की बात करें तो SBH-26 BELLA हेलमेट की कीमत 1,149 रुपये (MRP) है। इसमें लाल, सफेद, नीले, बैंगनी, गुलाबी, मैजेंटा  जैसे कलर ऑप्शन दिए गये हैं।

इन साइज़ में हैं उपलब्ध

520mm (XXS)

540mm (XS)

560mm (S)

580mm (M)

600mm (L)