Steelbird ने लॉन्च किया अपना सबसे स्टाइलिश और सेफ हेलमेट, कीमत महज इतनी

स्टीलबर्ड हाई-टेक इंडिया लिमिटेड, ने अपना नया ‘SA-2’ हेलमेट लॉन्च किया है, जो सुरक्षा सुविधाओं के साथ बेहतर डिजाइन के साथ आता है। Steelbird SA-2 की कीमत 3849 रुपये से शुरू होती है। डिजाइन के मामले में यह काफी स्पोर्टी हेलमेट है और काफी हाई क्वालिटी से लैस है। Steelbird के नए SA-2 हेलमेट को इस तरह से डिजाइन किया है ताकि जब आप इसे पहने तो आपको आराम मिले। यह एक उत्कृष्ट वायु प्रवाह वेंटिलेशन सिस्टम के लिए कई एयर वेंट के साथ आता है जो लंबे घंटों के दौरान आरामदायक सवारी सुनिश्चित करता है। हाइजीन फैक्टर को भी ध्यान में रखते हुए, इन हेल्मेट्स में रिमूवेबल और वॉशेबल इंटीरियर पैडिंग और चीक पैड्स हैं।

इसके अलावा, यूरोपीय मानकों को पूरा करने वाले metallic के त्वरित रिलीज बकल को शामिल करने से यह हेलमेट में सबसे सुरक्षित प्रतिधारण प्रणालियों में से एक बन जाता है। इसे इस तरह से डिजाइन किया है ताकि हवा आसानी से क्रॉस हो और राइडर्स को आसानी से सवारी करने की सुविधा मिले। हेलमेट में हवा के शोर को कम करने के लिए इसमें विंड डिफ्लेक्टर दिया गया है।

कुछ और फीचर्स की बात करें तो नए SA-2 हेलमेट का वाइजर विज़र एक एंटी-फॉग शील्ड होल्डर के साथ आता है और हेलमेट में एक विज़र लॉकिंग मैकेनिज्म होता है। इसके अलावा, सड़क पर पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मॉडल को उच्च प्रभाव वाले थर्मोप्लास्टिक सामग्री के खोल से बनाया गया है।  SA-2 एक उच्च-घनत्व EPS और एक एंटी-स्क्रैच कोटिंग के साथ पॉलीकार्बोनेट (PC) विज़र के साथ आता है।

इस मौके पर स्टीलबर्ड हेलमेट के प्रबंध निदेशक राजीव कपूर ने कहा कि, बेहतर गुणवत्ता, प्रभावी प्रदर्शन और उन्नत तकनीक की पेशकश “एसए-2” हेलमेट लुक्स से समझौता किए बिना बेजोड़ सुरक्षा मानकों की पेशकश करते हैं, यहां तक ​​कि पीछे की तरफ SA-2  हेलमेट में स्पोर्टी लुक के लिए स्पॉइलर होते हैं। यह कॉम्पैक्ट और उत्तम दर्जे का मॉडल निश्चित रूप से ब्रांड की छवि और दर्शन के साथ-साथ सभी सवार-अनुकूल घटकों को बरकरार रखता है। Steelbird का नया SA-2 हेलमेट अलग-अलग साइज़ में आता है, यह 580mm, 600mm और 620mm साइज़ में उपलब्ध होगा। यह मॉडल IS 4151:2015 मानदंडों के अनुरूप BIS प्रमाणित है।

Steelbird Blauer POD हेलमेट

इससे पहले स्टीलबर्ड ने अपना अल्ट्रा-कूल हेलमेट बलेयर पीओडी (Blauer POD)  को लॉन्च किया था। इस नए हेलमेट को खासतौर पर राइडर्स को बेहतर सेफ्टी देने के कलिए डिजाइन किया है। कंपनी का दावा है कि इनका इंटरनेशनल डिजाइन ग्राहकों को जरूर पसंद आएगा। और जो भी इस हेलमेट को एक बार देख लेगा वो बार-बार इसकी तरफ जरूर आकर्षित होगा। राइडर की सेफ्टी के लिए इसमें फाइबरग्लास शेल दिया गया हैजोकि इसकी सबसे बड़ी खूबी भी है। कंपनी ने इसे इसको हाई इम्पैक्ट लाइट वेट कॉम्बो से बनाया गया है।

एडवांस्ड तकनीक का उपयोग करते हुए नए बलेयर पीओडी (Blauer POD) हेलमेट को एक इनोवेटिव तरीके से तैयार किया गया है। यह शेल बनाने के लिए बैलून मोल्डेड प्रोसेस का उपयोग किया जाता है, जिससे ये और भी हल्का, मजबूत और टिकाऊ बनता है। बलेयर पीओडी (Blauer POD) हेलमेट को टाइटेनियम और ब्लैक जैसे मोनोक्रोम कलर्स में उतारा गया है, यह एक्स्ट्रा स्माल (एक्सएस) से लार्ज (एल) साइज़ तक में उपलब्ध है। कीमत की बता करें तो इस हेलमेट की कीमत 9079 रुपये से लेकर 9379 रुपये तक है। इस हेलमेट को आप स्टीलबर्ड आउटलेट और steelbirdhelmet की वेबसाइट से खरीद सकते हैं।