स्टाइल के साथ सेफ्टी भी है स्टीलबर्ड के इस खास हेलमेट में, जानें कीमत

एशिया की सबसे बड़ी हेलमेट निर्माता कंपनी स्टीलबर्ड लेकर आई है अपने राइडर्स के लिए एक बेहद खास और स्टाइलिश हेलमेट जिसका मॉडल ‘SBA 21, यह हेलमेट डिजाइन के मामले में काफी अच्छा है और बेहद आरामदायक भी है । यह हेलमेट ब्लैक विथ नियोन कलर में हमें मिला है जोकि काफी कूल नज़र आता है। इसके बकल काफी हाई क्वालिटी से लैस हैं और मजबूत हैं।

इस हेलमेट के अंदर दिया गया मटिरियल अगर गन्दा हो भी जाए तो उसे आसानी से धोया भी जा सकता है। यह हेलमेट लंबी सवारी के लिए आदर्श हैं। इसमें एयर फ्लो वेंटिलेशन सिस्टम और पॉली कार्बोनेट(PC) एंटी-स्क्रैच कोटेड विज़र के लिए कई एयर वेंट हैं। कंपनी ने इस हेलमेट को खास लॉन्ग राइड को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। जो चीज इस हेलमेट को खास बनाती है, वह है डीओटी मानकों को पूरा करने के लिए शेल के लिए उपयोग की जाने वाली उच्च प्रभाव वाली पीसी-एबीएस मिश्रण सामग्री। स्टाइल के साथ-साथ यह हेलमेट पूरी सेफ्टी भी देते हैं। यह भी पढ़ें: TVS Raider 125: खरीदने से पहले जानें इसकी कमियां और खूबियां

steelbird helmet

इस हेलमेट को पहन कर एक लम्बी राइड की, करीब दो घन्टे इस हेलमेट को यूज़ किया और किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं आई, यह हेलमेट वजन में हल्का है इसलिए कोई दिक्कत नहीं हुई। इसे पहन कर विजिबिलिटी भी काफी अच्छी है। नियोन कलर की वजह से यह हेलमेट दूर से नज़र आता है, इतना ही नहीं रात में यह हेलमेट दूर से नज़र आता है।  

कीमत और उपलब्धता

साइज़ की बात करें तो यह हेलमेट आपको दो साइज़ में मिलेगा जिसमें 580mm और 600mm शामिल है, कीमत की बात करें तो इस हेलमेट को आप 1499 रुपये में खरीद सकते हैं। यह हेलमेट ब्लैक विथ नियोन कलर में जोकि काफी अच्छा नज़र आता है. इस हेलमेट को आप स्टीलबर्ड की वेबसाईट और ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन स्टोर्स से खरीद सकते हैं। टू-व्हीलर चलाते समय हमेशा हेलमेट पहनना चाहिए ।