512GB से लैस होंगे Xiaomi 12S और Xiaomi 12S Pro, लॉन्च से पहले हुआ खुलासा

Xiaomi 12S सीरीज को लेकर कई लीक्स सामने आए हैं। जिसमें डिवाइस के बारे में काफी कुछ सामने आया था। फिलहाल ताजा लीक के मुताबिक डिवाइस के स्टोरेज वैरियंट का खुलासा हो गया है।

मोबाइल निर्माता Xiaomi जल्द ही बाजार में स्मार्टफोन की नई रेंज लेकर आने वाला है। इस नई स्मार्टफोन रेंज को Xiaomi 12S लाइनअप कहा जा रहा है। इस सीरीज के तहत कंपनी Xiaomi 12S सीरीज में वैनिला Xiaomi 12S और Xiaomi 12S Pro स्मार्टफोन पेश कर सकती है। अब तक Xiaomi 12S सीरीज को लेकर कई लीक्स सामने आए हैं। जिसमें डिवाइस के बारे में काफी कुछ सामने आया था। फिलहाल ताजा लीक के मुताबिक, डिवाइस के स्टोरेज वैरियंट का खुलासा हो गया है। आइये, आपको आगे फोन से जुड़े नए खुलासे के बारे में डिटेल जानकारी बताते हैं।

टिपस्टर मुकुल शर्मा ने फोन के बारे में नया खुलासा किया है। उनके मुताबिक, Xiaomi 12S तीन स्टोरेज वैरियंट में पेश हो सकता है। जिसमें 8GB रैम+ 128GB स्टोरेज, 8GB रैम + 256GB स्टोरेज और 12GB रैम+ 512GB स्टोरेज मिलने की उम्मीद है। Xiaomi 12S Pro की बात करें, तो इस डिवाइस के स्नैपड्रैगन 8+ जेन 1 प्रोसेसर वैरियंट में 8GB रैम +128GB स्टोरेज, 8GB रैम +256GB स्टोरेज और 12GBरैम+ 512GB स्टोरेज मिल सकता है। साथ ही Xiaomi 12S Pro डिवाइस में 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलने की उम्मीद है, जबकि Xiaomi 12S Pro के Dimensity 9000 प्रोसेसर वैरियंट में दो स्टोरेज ऑप्शन मिलने की बात कही गई है। जिसमें 8GB रैम + 256GB इंटरनल स्टोरेज और 12GB रैम + 512GB इंटरनल स्टोरेज शामिल है।

यह भी पढ़ेंः सिर्फ 12,999 रुपये में खरीदें Redmi Note 10S, जानें इस फोन की खूबियां

Xiaomi 12S सीरीज के फीचर्स

लीक के मुताबिक, Xiaomi 12S में 6.81-इंच का FHD +AMOLED डिस्प्ले और 120Hz रिफ्रेश रेट हो सकता है। प्रोसेसर की बात करें, तो फोन में स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 प्रोसेसर उपयोग होने की बात सामने आई है। स्टोरेज के मामले में फोन में 12GB तक रैम और 512GB तक इंटरनल स्टोरेज मिल सकता है। फोन के कैमरा की बात करें, तो फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जाएगा। जिसमें 50MP + 13MP + 5MP लेंस होने की बात सामने आई है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16MP का फ्रंट कैमरा लेंस मिल सकता है। डिवाइस की बैटरी की बात करें, तो Xiaomi 12S में यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट के साथ 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट सहित 4,500mAh की बैटरी मिल सकती है। 

यह भी पढ़ेंः Jio ने मारी बड़ी छलांग, अप्रैल महीने में जोड़े 16.8 लाख यूजर्स, Vodafone Idea को लगा बड़ा झटका


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।