Stryder Cycles ने लॉन्च की दो नई E-Bikes, सिंगल चार्ज में चलती हैं 60 किलोमीटर

Stryder E-Bikes

अगर आप ई-साइकिल खरीदना चाहते हैं, तो इन दिनों बाजार में कई सारे से विकल्प मौजूद हैं। Tata International Limited (टाटा इंटरनेशनल लिमिटेड) की सहायक कंपनी स्ट्राइडर साइकिल (Stryder Cycles) ने शहरी कम्यूटर सेगमेंट के लिए नई ई-बाइक वोल्टिक 1.7 (e-bike Voltic 1.7) लॉन्च की है।

e-bike Voltic 1.7 की शुरुआती कीमत 29,995 रुपये है। इस ई-बाइक की खासियत है कि यह सिंगल चार्ज में 60 किमी. की दूरी तय करती है। इसे चार्ज करने पर भी ज्यादा खर्च नहीं आता है। इसके साथ, ARAI- कंप्लेंट लाइटवेट बाइक Contino ETB-100 भी यूजर्स के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

इस ई-बाइक में स्मार्ट सेफ्टी फीचर्स के अलावा, सात स्पीड और तीन राइड मोड (इलेक्ट्रिक, हाइब्रिड और पेडल) की सुविधा है। यह लगभग सभी भारतीय इलाकों के लिए उपयुक्त है। हल्की ई-बाइक कॉन्टिनो ईटीबी-100 (Contino ETB-100) और स्ट्राइडर वोल्टिक 1.7 (Stryder Voltic 1.7) कई स्मार्ट सुरक्षा सुविधाओं के साथ आती हैं।

Stryder E-Bikes के फीचर्स

स्ट्राइडर वोल्टिक 1.7 मॉडल (Stryder Voltic 1.7) में शक्तिशाली 48V / 260W मोटर, रिचार्जेबल 48V लिथियम-आयन बैटरी सहित कई तरह की सुविधाएं हैं। इस ई-बाइक को तीन घंटे में चार्ज किया जा सकता है। यह सिंगल चार्ज में करीब 60km की रेंज हासिल करती है। अपनी कैटेगरी में सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी ई-बाइक वोल्टिक 1.7 में सुरक्षित इन-फ्रेम रिचार्जेबल 48V लिथियम-आयन बैटरी, सस्पेंशन फार्क के साथ बेहतर संतुलन के लिए बड़ी साइज वाले टायर्स दिए गए हैं।

Stryder Voltic 1.7 के साथ Contino ETB-100 ई-बाइक भी उपयोग में आसान है। Contino ETB-100 ई-बाइक को ग्रामीण यूजर्स को ध्यान में रख कर डिजाइन किया गया है ताकि उनके आने-जाने की समस्याओं को दूर किया जा सके। वैसे यह सुरक्षा सुविधाओं के साथ सिटी लाइफ के लिए भी उपयोगी हो सकते हैं। केवल 6 पैसे प्रति किमी की रनिंग कॉस्ट के साथ Contino ETB 100 सबसे किफायती ई-बाइक में से एक है।

Contino ETB-100 में भी आपको डिटेचेबल, रिचार्जेबल बैटरी और तीन ड्राइविंग मोड्स (इलेक्ट्रिक, हाइब्रिड और पेडल) मिलते हैं, जो इसे हाइब्रिड मोड के तहत 60 किलोमीटर तक और पूर्ण इलेक्ट्रिक मोड पर 30 किलोमीटर तक की रेंज देता है। यूजर आसानी से मोटर मोड और पैडल मोड में शिफ्ट कर सकते हैं।

Contino ETB-100 मजबूत स्पेशल 6061 मेटल से बनी है। इसकी बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसमें डबल डिस्क ब्रेक, की-लॉक बैटरी, स्मार्ट राइड (किसी भी ब्रेक को लगाने पर ऑटो पावर कट ऑफ) और नाइट विजन के लिए फ्रंट LED लैंप जैसे स्मार्ट फीचर्स मिलते हैं।

इन इलेक्ट्रिक साइकिलों में सस्पेंशन फॉर्क, बेहतर संतुलन के लिए बड़े साइज के टायर, 260W का इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। ये दोनों साइकिलें कंपनी द्वारा चुने हुए डीलरों के माध्यम से पूरे भारत में उपलब्ध होंगे।दोनों पर कंपनी 2 साल की वारंटी दे रही है। Voltic 1.7 कीमत 29,995 रुपये है, वहीं Contino ETB-100 की कीमत 37,999 रुपये है। ये साइकिल ब्लैक और ब्लू दो कलर में उपलब्ध है।

स्ट्राइडर पूरे भारत में अपने 4,000 से अधिक रिटेल आउटलेट्स के माध्यम से प्रीमियम, एमटीबी, एसएलआर, किड्स और रोडस्टर श्रेणियों के तहत साइकिलों की एक बड़ी रेंज प्रदान करता है। इसके अलावा, कंपनी सार्क, अफ्रीका और मध्य जैसे विदेशी बाजारों में भी साइकिल बेचती हैं।