Suzuki V-Strom SX एडवेंचर टूरर बाइक भारत में हुई लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया (Suzuki Motorcycle India) ने अपनी नई 250cc स्पोर्ट्स एडवेंचर टूरर V-Strom SX को भारत में आज लॉन्च कर दिया है और इसी बाइक के साथ कंपनी ने स्पोर्ट्स एडवेंचर सेगमेंट में कदम रखा है। कीमत की बात करें तो इस नई मोटरसाइकिल की एक्स-शो रूम कीमत 2.11 लाख रुपये है। येलो नंबर 2, पर्ल ब्लेज ऑरेंज और ग्लास स्पार्कल ब्लैक कलर में उपलब्ध होगी। कंपनी के मुताबिक यह दमदार है और इसकी राइडिंग काफी मजेदार होगी। कंपनी के मुताबिक अनुसार, इसका 250cc इंजन विशेष रूप से SOCS टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए भारत के लिए डेवल्प किया गया था।

इंजन की बात करें तो Suzuki V-Strom SX में 249cc, 4 स्ट्रोक, ऑयल कूलर SOHC इंजन दिया है जोकि काफी फ़ास्ट है और  और स्मूद परफॉरमेंस  देता है। सुजुकी ऑयल कूलिंग सिस्टम (SOCS) इंजन को जल्दी गर्म करता है और इसे तापमान को उचित बनाए रखने में मदद करता है। आपको बता दें कि स्पोर्ट्स एडवेंचर टूरर की बीक का डिज़ाइन पॉपुलर DR-Z रेसर और DR-बिग ऑफ-रोड मॉडल से लिया गया है और इसे खासतौर पर V-Strom SX के लिए बनाया गया है। यह भी पढ़ें: Electric Two-Wheeler की टॉप रेस में पिछड़ा एथर, अभी भी ओला से आगे है हीरो इलेक्ट्रिक

फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में एडवांस्ड डिजिटल क्लस्टर और सुजुकी राइड कनेक्ट एप्लीकेशन जैसे फीचर्स मिलते हैं। बाइक को स्पोर्टी डिजाइन इसकी सबसे बड़ी खूबी है। इसकी आरामदायक राइडिंग पोजीशन काफी बेहतर है। नई V-Strom SX में  इजी स्टार्ट सिस्टम, सुजुकी राइड जैसे फीचर्स भी देखने को मिलते हैं। इसके अलावा इस बाइक में इनकमिंग कॉल, एसएमएस अलर्ट, व्हाट्सएप अलर्ट डिस्प्ले, मिस्ड कॉल, स्पीड अलर्ट, फोन की बैटरी लेवल जैसी खूबियां भी हैं। इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लेफ्ट साइड एक USB दिया है जिसकी मदद से आप अपने डिवाइस को चार्ज कर सकते हैं। इस बाइक का डिजाइन ऐसा है कि एक बार अगर आप इसे देख लें तो बार-बार आपको इसे देखने का मन जरूर करेगा।