AC की तरह काम करता है यह Room Air Cooler, 692 रुपये देकर ले आएं घर

Symphony Cloud Air Cooler

मई-जून की चिलचिलाती गर्मी में आप आम पंखे (Fan) से बहुत ज्यादा राहत की उम्मीद नहीं कर सकते हैं। खास कर बड़े शहरों में रात के समय चैन की नींद लेना चाहते हैं, तो फिर एसी (AC) या कूलर (Cooler) एक विकल्प हो सकता है। आमतौर पर एयर कंडीशनर (air conditioner) महंगा होता है, जिसे हर कोई अफॉर्ड नहीं कर सकते हैं। साथ ही, इससे बिजली बिल का भार भी ज्यादा पड़ता है, लेकिन अब Symphony ने दीवार पर टांगने वाला Personal Room Air Cooler लाया है, जो एसी की तरह कार्य करता है। अच्छी बात यह है कि कम बिजली की खपत में कमरे को ठंडा रखता है। आइए जान लेते हैं, सिंफनी के इस एयर कूलर (Air Cooler) में क्या है खास…

Symphony Cloud Personal Cooler की कीमत
फिलहाल Symphony Cloud Personal Cooler की कीमत अमेजन पर 14,699 रुपये है। आप चाहें, तो इसे मंथली ईएमआई पर भी खरीद सकते हैं। अमेजन पर यह 692 रुपये की मासिक ईएमआई पर उपलब्ध है। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 1 साल की वारंटी दे रही है।
यह भी पढ़ेंः तैयार रहिए, इस महीने आने वाली हैं ये जबरदस्त कार, देखें पूरी लिस्ट

Symphony Cloud Wall-Mounted Personal Room Air Cooler के फीचर्स
सिंफनी का क्लाउड वॉल माउंडेड पर्सनल एयर कूलर अपनी तरह का पहला कूलर है, जिसे आप AC की तरह आसानी से घर की दीवार पर टांग सकते हैं। यह दिखने में भी स्प्लिट ऐसी की तरह लगता है। यह पर्सनल रूम एयर कूलर रिमोट कंट्रोल के साथ आता है यानी रिमोट कंट्रोल की मदद से आसानी से इसे ऑपरेट कर पाएंगे। आपको बता दें कि Symphony Cloud Personal Cooler 15 लीटर की क्षमता से लैस है। यह 57cubic meters कमरे के लिए परफैक्ट ऑप्शन हो सकता है।

यह थ्री साइड कूलिंग पैड के साथ आता है। तेज गर्मी में भी यह घर को ठंडा कर सकता है। अच्छी बात यह है कि ह्यूमिडिटी को दूर करने के लिए इसमें Dehumidifying सिस्टम भी है। यह रिमोट से काम करेगा यानी बार-बार उठने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसमें ऑटोमैटिक मैजिक फिल और मल्टीस्टेज एयर प्यूरीफिकेशन जैसी सुविधाएं भी हैं।

इसमें पानी की टंकी के लिए अलार्म भी है। साथ ही, इसमें आपको इलेक्ट्रॉनिक ह्यूमिडिटी कंट्रोल, ऑटोमैटिक हॉरिजॉन्टल व वर्टिकल स्विंग, 4-स्पीड कूलिंग वाला पंखा और कूल फ्लो डिस्पेंसर भी मिलते हैं। आपको बता दें कि इसमें कंपनी ने आई-प्योर तकनीक का उपयोग किया है।
यह भी पढ़ेंः Glanza के बाद अब टोयोटा लॉन्च करेगी नई Urban Cruiser, 360 डिग्री कैमरा से होगी लैस