टाटा ने इन 4 कारों के डार्क एडिशन भारत में किये लॉन्च, रेगुलर मॉडल से हैं काफी अलग

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने आज भारत में अपनी चार गाड़ियों के ‘Dark Edition’ को लॉन्च कर दिया है। इस रेंज में Altroz, Nexon, Nexon EV और Harrier के डार्क एडिशन पेश किये है। ये सभी अपने-सपने सेगमेंट में काफी अच्छा कर रही हैं और अब इन्हें ज्यादा स्टाइलिश लुक देने के लिए इनके डार्क एडिशन को लाया गया है, कंपनी को उम्मीद हैं इससे इन गाड़ियों की बिक्री पर अच्छा असर पड़ेगा। तो अगर आप भी चारों कारों में से किसी को अपने गैराज की शोभा बनाना चाहते हैं तो इस रिपोर्ट को जरूर पढ़े क्योंकि यहां हम आपको इस डार्क एडिशन वाली कारों की कीमत और फीचर्स के बारे में जानकारियां दे रहे हैं।

कीमत

बात कीमत की करें Altroz के Dark Edition की कीमत 8.71 लाख रुपये से शुरू होती है। जबकि Nexon के Dark Edition की कीमत 10.40 लाख रुपये से शुरू होती है। इसके अलावा Nexon EV के Dark Edition की कीमत 15.99 लाख रुपये से शुरू होती है। तो वहीं Harrier के Dark Edition की कीमत 18.04 लाख रुपये से शुरू होती है। ये तीनों मॉडल भारत में डीलरशिप पर अब बुकिंग के लिए भी उपलब्ध हैं। आइये अब आपको बताते हैं इन सभी डार्क एडिशन के फीचर्स के बारे में।

Tata Altroz Dark Edition

प्रीमियम हैचबैक कार सेगमेंट में अल्ट्रोज़ (Altroz) काफी पॉपुलर कार है, इस कार का डिजाइन और फीचर्स काफी पसंद किये जा रहे हैं।  और अब यह डार्क एडिशन में आई है। अल्ट्रोज़ के टॉप ऑफ द लाइन वैरिएंट को कॉस्मो ब्लैक एक्सटीरियर बॉडी कलर दिया गया है। इसके साथ ही इसमें R16 अलॉय व्हील्स पर डार्क टिंट फिनिश और पूरे हुड में प्रीमियम डार्क क्रोम मिलता है  जिसकी वजह से यह काफी बेहतर नज़र आती है।  मैटेलिक ग्लॉस ब्लैक मिड पैड के साथ ग्रेनाइट ब्लैक इंटीरियर थीम और डीप ब्लू ट्राई-एरो परफोरेशंस और डेको ब्लू स्टिचिंग के साथ लेदरेट अपहोल्स्ट्री  जैसे फीचर्स मिलते हैं।  यह कार टॉप वैरिएंट XZ+ में उपलब्ध होगी।  डार्क एडिशन में यह कार अपने रेगुलर मॉडल से काफी अलग नज़र आती है। डार्क एडिशन के अलावा कार के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। आपको बता दें कि Altroz अपने सेगमेंट की सबसे सुरक्षित कार है। 

Tata Nexon Dark Edition

कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में नेक्सॉन (Nexon) काफी ज्यादा पसंद की जाने वाली गाड़ी है, और अब इसके डार्क एडिशन अवतार से ग्राहकों को एक और आप्शन मिल गया है।  नए डार्क एडिशन में नए चारकोल ब्लैक R16 अलॉय व्हील दिए गये हैं। वहीं  इसमें सोनिक स्लिवर को मैट ग्रेनाइट ब्लैक क्लैडिंग के साथ बॉडी पर हाइलाइट इसे स्पोर्टी लुक देने में मदद करते हैं। इंटीरियर की बात करें तो डार्क इंटीरियर पैक, सीटों और डोर ट्रिम पर ट्राई-एरो परफोरेशन के साथ प्रीमियम लेदरेट अपहोल्स्ट्री की गई है। नई नेक्सॉन डार्क को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में XZ+, XZA+, XZ+(O) और XZA+(O) वेरिएंट में उपलब्ध है। सेफ्टी के मामले में भी यह गाड़ी काफी बेहतर है। इसके अलावा इसके इंजन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Nexon EV Dark Edition

यह कंपनी की बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक कार है। इसके डार्क एडिशन में दो वेरिएंट्स EV XZ+ और XZ+ LUX में उपलब्ध हैं। इसमें सैटिन ब्लैक ह्यूमैनिटी लाइन और बेल्टलाइन, के साथ नए चारकोल ग्रे अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। बात इसके इंटीरियर की करें तो इसमें डार्क थीम वाले ग्लॉसी पियानो ब्लैक मिड-पैड के डैशबोर्ड के साथ प्रीमियम डार्क थीम वाले लेदरेट अपहोल्स्ट्री दी गई है। इसके अलावा इसमें टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, कप-होल्डर्स के साथ रियर सीट सेंट्रल आर्मरेस्ट, रियर सीट हेडरेस्ट जैसे फीचर्स को भी शामिल किया गया है। डार्क एडिशन में यह कार अब पहले से ज्यादा  बेहतर नज़र आती है ।

Tata Harrier Dark Edition

फुल साइज़ SUV सेगमेंट में टाटा हैरियर (Tata Harrier) काफी ग्राहकों को अपना दीवाना बना रही है। इसके डार्क एडिशन में भी काफी कुछ नयापन देखने को मिल रहा है जिसकी वजह से यह अपने रेगुलर मॉडल से काफी स्मार्ट नज़र आती है। हैरियर डार्क  एडिशन  में गहरे नीले रंग के साथ बिल्कुल नया ओबेरॉन पेंट स्कीम का इस्तेमाल किया गया है, जिससे इसका लुक फ्रेश और नया सा लगता है।  इसके अलावा इसके इंटीरियर को प्रीमियम डार्क थीम के साथ पेश किया है। इस एडिशन को हैरियर के 3 ट्रिम्स XT+, XZ+ और XZA+ पर उपलब्ध कराया गया है। डार्क एडिशन के अलावा इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है।