आ रहा है Tata Nexon का कूपे अवतार, लेकिन डिजाइन में होगा ये बदलाव

टाटा मोटर्स ने पिछले कुछ सालों में अपनी गाड़ियों पर काफी अच्छा काम किया है और लगातार कंपनी अपनी गाड़ियों की रेंज को बड़ा करती जा रही है। पेट्रोल-डीजल के अलावा कंपनी इलेक्ट्रिक कारों पर तो फोकस कर ही रही है साथ ही CNG वाहनों को भी लॉन्च करने की तैयारी में है । इसी बीच अब खबर यह आ रही है कि टाटा मोटर्स अपनी मौजूदा कॉम्पैक्ट SUV Nexon का कूपे अवतार लाने की योजना बना रही है, लेकिन यहां पर इसके  इलेक्ट्रिक मॉडल को कूपे में लाया जाएगा। इतना ही नहीं, इस मॉडल को पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन के साथ भी लॉन्च किया जाएगा। आइये जानते हैं इस नए मॉडल से जुड़ी कुछ खास बातें इस रिपोर्ट में।

डिजाइन कुछ ऐसा होगा

सोर्स और मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Nexon का कूपे मॉडल डिजाइन में मामले में थोड़ा अलग होगा, इसकी बॉडी स्टाइल, ए-पिलर, विंडस्क्रीन और फ्रंट डोर मोजूदा मॉडल के जैसा ही होगा लेकिन इसके जिओ बड़ा बदलाव होगा वो इसके B-पिलर में होगा। इसके अलावा इसमें  लंबे रियर डोर्स मिलेंगे साथ ही पतली छत, और बड़े ओवरहैंग भी देखने को मिलेंगे। रियर लुक की बात करें तो यहां पर भी डिजाइन में बदलाव देखने को मिलेगा साथ ही भीतर भी काफी अच्छा स्पेस देखने को मिल सकता है और ज्यादा लेगरूम और बड़ा बूटस्पेस भी मिलेगा। व्हीलबेस को 50mm के करीब बढ़ाया जा सकता है। इसकी लंबाई 4.3 मीटर हो सकती है। यह भी पढ़ें: लंबी दूरी के लिए बेस्ट हैं ये प्रीमियम बाइक्स, ड्यूल चैनल ABS की मिलती है सुविधा

इंजन और पावर

नई Tata Nexon कूपे एसयूवी के इंजन की बात करें तो इसमें  नया 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिल सकता है। यह इंजन 160bhp तक की पावर दे सकता है । इसके अलावा इसे 1.5 लीटर डीजल इंजन में भी उतारा जा सकता है जो 110bhp की पावर देगा। इस इंजन को 2023 में एमिशन नॉर्म्स को ध्यान में रखकर ट्यून किया जाएगा। माना जा रहा है कि Nexon कूपे एसयूवी को अगले साल तक लॉन्च किया जा सकता है।