TATA मोटर्स की कौन सी कार हुई कितनी महंगी, यहां जानें पूरी लिस्ट

TATA मोटर्स ने अभी हाल ही में अपनी कारों की कीमतों में इजाफा किया गया है। कीमतों में बढ़ोतरी के पीछे कंपनी ने बढ़ी हुई इनपुट कॉस्ट को वजह बताया है। टाटा के अलावा कई अन्य कार कंपनियों ने भी कारों के दाम बढ़ाए हैं। यानी अब अगर आप टाटा की कोई नई कार खरीदने जायेंगे तो आपको अब ज्यादा कीमत चुकानी होगी। टाटा टियागो हैचबैक पर वेरिएंट के हिसाब से 22,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है। टियागो एनआरजी के सभी वेरिएंट 5,500 रुपये महंगे हो गए हैं।

TATA Altroz के एंट्री-लेवल टर्बो पेट्रोल वेरिएंट को छोड़ कर सभी टर्बो-पेट्रोल मॉडल की कीमतों में 8,000 रुपये तक की कमी की गई है। इसके अलावा Nexon पर 13,000 रुपये और Nexon EV  पर 5,000 रुपये तक की बढोतरी हुई है।Tigor की कीमत में भी 15,000 रुपये तक तक बढ़ाए गए है। लेकिन Tigor EV की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है। इसके अलावा कंपनी की हैरियर और सफारी की कीमत में 15,000 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है। यह भी पढ़ें: Toyota ने पेश किया नया Hilux पिकअप ट्रक, Isuzu V-Cross से होगी टक्कर

टाटा पंच के वेरिएंट की कीमत की बात करें तो इसके एडवेंचर वेरिएंट की कीमत 7.09 लाख रुपये है जबकि एडवेंचर रिदम वेरिएंट की कीमत  7.44 लाख रुपये,  अकम्प्लिश्ड वेरिएंट की कीमत 7.99 रुपये और अकम्प्लिश्ड डैजल एएमटी वेरिएंट 8.44 लाख रुपये हैं। लेकिन पंच क्रिएटिव ट्रिम वेरिएंट की कीमत में कोई बदलाव नही किया है। क्रिएटिव मैनुअल वेरिएंट की कीमत 8.38 लाख रुपये और क्रिएटिव इरा मैनुअल वेरिएंट की कीमत 8.68 लाख रुपये है। पंच क्रिएटिव वेरिएंट की कीमत 8.98 लाख रुपये और क्रिएटिव आईआरए एएमटी वेरिएंट की कीमत  9.28 लाख रुपये है। सभी कीमतें एक्स-शो रूम हैं। अब देखना होगा दाम बढ़ाने के बाद टाटा मोटर्स की बिक्री में कितना फर्क पड़ता है।