2021 Tata Safari के इस वेरिएंट की है सबसे ज्यादा डिमांड, जानिये बड़ी वजह

Tata motors की आइकोनिक एसयूवी Safari ने भारत में एक बार फिर कदम रखा है और आते ही यह बाजार में छा गई है। कंपनी के मुताबिक दिल्ली-NCR में सिर्फ एक दिन में ही नई सफारी की 100 से ज्यादा यूनिट्स की डिलीवरी हुई है।2021 Tata Safari की एक्स-शोरूम कीमत 14.69 लाख रुपये से लेकर 21.45 लाख रुपये तक जाती है।

भारत में एसयूवी का क्रेज लोगों में सिर चढ़कर बोल रहा है, जिसका सबूत टाटा की नई सफारी (2021 Tata Safari) है। भारत में एंट्री करते ही इसने लोगों का अपना दीवाना बना लिया है। कंपनी के मुताबिक दिल्ली-NCR में सिर्फ एक दिन में ही नई सफारी की 100 से ज्यादा यूनिट्स की डिलीवरी हुई है। आपको बता दें कि पिछले महीने ही इसे भारत में लॉन्च किया गया है।

कीमत की बता करें तो 2021 Tata Safari की एक्स-शोरूम कीमत 14.69 लाख रुपये से लेकर 21.45 लाख रुपये तक जाती है। इस गाड़ी को आप 30 हजार रुपये की टोकन राशि देकर बुक कर सकते हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि नई सफारी के टॉप वेरिएंट (XZA+) की सबसे ज्यादा मांग है। इतना ही नहीं ग्राहक इसका रॉयल ब्लू और ऑर्कस व्हाइट कलर सबसे ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

नई सफारी में 6 वेरिएंट्स में उपलब्ध है, इनमें XE, XM, XT, XT+, XZ और XZ+ शामिल हैं। इस गाड़ी में 6-सीटर और 7-सीटर का ऑप्शन। यानी आप अपनी जरूरत के हिसाब से इनका चुनाव कर सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि नई सफारी के सभी वेरिएंट्स 7 सीटर कनफिगरेशन में उपलब्ध हैं, जबकि 6-सीटर कनफिगरेशन केवल XZ+ वेरिनेट में उपलब्ध है।

इंजन की बात करें तो इसमें BS6 कम्पयांट वाला 2.0-लीटर का 4-सिलिंडर वाला Kryotec टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन लगा है जोकि 3,750 rpm पर 168 PS की मैक्सिमम पावर और 1,750-2,500 rpm पर 350 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 6 स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक में उपलब्ध है. यही इंजन टाटा की Harrier एसयूवी को भी पावर देता है।

नई Safari कंपनी की Harrier के प्लेटफार्म पर ही बेस्ड है इसलिए इसके डिजाइन में इसकी गाड़ी की झलक नज़र आती है। इसमें स्पेस काफी अच्छा है। फीचर्स की भी इसमें कोई खास कमी नज़र नहीं आती। इस गाड़ी की सबसे बड़ी खूबी इसके सस्पेंन्शन हैं। यह गाड़ी खराब रास्तों को आसानी से पार कर जाती है।