Tata की कारों के पीछे दीवाने हुए लोग हुए, पिछले महीने बना दिया बिक्री का नया रिकॉर्ड

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने जनवरी महीने की अपनी बिक्री के नतीजे जारती कर दिए हैं, कंपनी ने इस बार भी काफी बेहतर प्रदर्शन किया है, टाटा की गाड़ियों की बिक्री इस बार भी जमकर हुई है। आपको बता दें कि दिसंबर में हुंडई मोटर को पछाड़कर देश की दूसरे सबसे बड़ी कंपनी टाटा मोटर्स ही थी और अब, जनवरी में भी कंपनी ने बिक्री का नया रिकॉर्ड बना दिया।

टाटा मोटर्स के मुताबिक पिछले महीने (जनवरी 2022)  में घरेलू वाहनों की बिक्री में 26 फ़ीसदी की बढ़त देखने को मिली है। जनवरी 2022 में टाटा मोटर्स ने कुल 72,485 यूनिट्स (पैसेंजर और कमर्शियल) की बिक्री की है जोकि जनवरी 2021 में सिर्फ 57,649 यूनिट्स थीं। यानी इस बार कंपनी ने काफी ज्यादा गाड़ियों की बिक्री की है जिससे बढ़त मिली है। और अगर बात सिर्फ पैसेंजर वाहनों की करें तो इसमें भी इस बार काफी बढ़त देखने को मिली है।

टाटा ने टाटा पिछले महीने पैसेंजर वाहनों की बिक्री में 50 फीसदी की ज्यादा बढ़त हासिल की है। कंपनी ने 40,777 पैसेंजर वाहनों की बिक्री की है, जो इस सेगमेंट में टाटा मोटर्स की अब तक की सबसे ज्यादा बिक्री है। पिछले साल इसी महीने में कंपनी ने 26,978 यूनिट्स और दिसंबर में 35,299 यूनिट्स की बिक्री की थी। यह भी पढ़ें: इसी महीने आ रही है नई Maruti WagonR, इस बार डिजाइन में होगा बड़ा बदलाव

खूब बिकी Nexon और Punch

टाटा की इस शानदार बिक्री में अहम् अहम् भूमिका निभाई है Nexon और Punch ने। आंकड़ों के मुताबिक  इन दोनों गाड़ियों की कुल मिलाकर 10 हजार यूनिट्स से ज्यादा रही है। इतना ही नहीं टाटा की CNG गाड़ियों को भी ग्राहकों का जबरदस्त सपोर्ट मिला है। पिछले महीने  3,000 से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हुई हैं। आपको बात दें कि लॉन्च के पहले महीने में टियागो और टिगोर की कुल बिक्री में CNG  का मार्केट शेयर 42 फीसदी रहा है। इसके अलावा टाटा की जनवरी महीने में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री पांच गुना होकर 2,892 यूनिट्स पर पहुंच गई जोकि एक अच्छा संकेत है।