कल से महंगी हो रही हैं टाटा की कारें, जान लीजिये अब कितना पड़ेगा आपकी जेब पर असर

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors (टाटा मोटर्स) ने मंगलवार को देश में अपनी वाहनों की कीमतों में इजाफा करने का ऐलान कर दिया है। गाड़ियों के दाम 19 जनवरी से लागू हो जायेंगे। कंपनी ने अपने वाहनों की कीमत में करीब 0.9 फीसदी की औसत बढ़ोतरी की है। आपको बता दें कि, कंपनी ने ग्राहकों के फीडबैक के आधार पर कुछ मॉडल और उनके वेरिएंट पर करीब 10 हजार रुपये तक की कटौती भी की है।

टाटा ने आपने वाहनों की कीमतों में मामूली बढ़ोतरी के लिए एक बार फिर इस ओर इशारा किया है। ध्यान देने वाली बात यह भी है कि कंपनी उन सभी ग्राहकों को प्राइस प्रोटेक्शन देगी, जिन्होंने 18 जनवरी को या उससे पहले अपनी कारें बुक की थी, यानी उनको पुरानी कीमत में ही गाडियां मिलेंगी।

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले टाटा ने अपने कॉमर्शियल वाहनों को जनवरी से 2.5 फीसदी तक महंगे कर दिए थे। कंपनी ने अपने मीडियम एंड हेवी कॉमर्शियल व्हीकल्स, , स्माल कॉमर्शियल व्हीकल्स, इंटरमीडियट एंड लाइट कॉमर्शियल व्हीकल्स और बसों के दाम  जनवरी से बढ़ा दिए थे, यानी जनवरी के ही महीने में कंपनी ने दूसरी बार वाहनों की कीमतों में इजाफा किया है। यह भी पढ़ें: मारुति ने लॉन्च किया Celerio का CNG अवतार, माइलेज जानकर हैरान हो जायेंगे आप

दाम बढ़ाने के बाद क्या कंपनी की बिक्री पर कोई असर पड़ेगा ? यह एक बड़ा सवाल जरूर है जिसका जवाब इस महीने के अंत तक जरूर मिल जाएगा जब सेल्स के नतीजे अगले महीने की शुरुआत में सामने आयेंगे। टाटा मोटर्स अपनी नई CNG कारें कल भारत में लॉन्च करने जा रही हैं, इसमें टियागो और टिगोर i-CNG के टैग के साथ आएगी।

टाटा मोटर्स के अलावा देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी भी अपनी गाड़ियों की कीमतों में 30 हजार रुपये तक का इजाफा कर चुकी है। वैसे टाटा मोटर्स की तुलना ने मारुति की कारें काफी ज्यादा महंगी हुई हैं जिसका ज्यादा असर ग्राहकों की जेब पड़ेगा ।