देश हुआ इस इलेक्ट्रिक SUV का दीवाना, 13,500 से ज्यादा यूनिट्स की हो गई बिक्री

भारत में इलेक्ट्रिक कारों की मांग में अब लगातार तेजी देखने को मिल रही है। धीरे-धीरे ही सही पर लोग अब इलेक्ट्रिक कारों पर शिफ्ट हो रहे हैं। टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक एसयूवी Nexon EV  भी लगातार ग्राहकों के दिलों में अपनी जगह बना रही है। इस गाड़ी ने बिक्री का नया मुकाम भी हासिल किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अपनी लॉन्चिंग के 2 साल के भीतर ही Nexon EV  की 13,500 से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है। अप्रैल 2021 में ही इसकी 4 हजार यूनिट्स बिक गई थी, और कुल 10 महीने में ही इसने 9000 से ज्यादा यूनिट्स बेच डाली। कीमत की बात करें तो Tata Nexon EV Price की एक्स-शो रूम कीमत  14.29 लाख रुपये से 16.90 लाख रुपये तक जाती है।

इस समय टाटा की Nexon EV फिलहाल देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार (best-selling electric car) है। आपको बता दें कि हर महीने इसकी करीब 1000 यूनिट्स की बिक्री हो जाती है। कंपनी ने इसे खास पर्सनल इस्तेमाल के लिए डिजाइन और तैयार किया है। यह भी पढ़ें: अगले महीने भारत में लॉन्च होने जा रही हैं ये शानदार कारें, सजेगा कार बाजार

टाटा Nexon EV में 30.2 kWh की लिथियम आयन लिक्विड कूल्ड बैटरी पैक दी गई है।फुल चार्ज करने पर यह बैटरी 315 किलोमीटर तक की रेंज देती है। इसके अलावा सिर्फ एक घंटे में यह फास्ट चार्जिंग की मदद से 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है। जबकि रेगुलर चार्जर से इस कार की बैटरी को फुल चार्ज होने में 8 से 9 घंटे का समय लगता है।

इसमें दी गई इलेक्ट्रिक मोटर 127bhp  और 245 Nm का टॉर्क मिलता है। इस गाड़ी की टॉप स्पीड 120kmph इसके अलावा सिर्फ 9.9 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इस गाड़ी में लगी बैटरी IP67 रेटेड वॉटर रेजिस्टेंट है। कंपनी इसकी बैटरी पर 8 साल/1.6 लाख किलोमीटर की वारंटी भी देती है।