11 मई को लॉन्च होगी Tata Nexon EV Max, सिंगल चार्ज में देगी लंबी रेंज

Tata Nexon EV Max
Tata Nexon EV Max

Tata Motors 11 मई को अपनी सबसे लंबी रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार Tata Nexon EV Max पेश करने वाली है। इस बेहतरीन लंबी रेंज वाली कार के लिए कंपनी ने सोशल मीडिया पर टीजर के माध्यम से ये जानकारी दी है। सोशल मीडिया पर दिखाए गए टीजर के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक कार 11 मई को लॉन्च होगी। टीजर के अलावा सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी जारी किया गया है, जिसमें बताया गया कि, नई इलेक्ट्रिक कार 300 से 400 किलोमीटर तक की रेंज देने वाली होगी। यानी कि उदाहरण के रूप में देखें तो यह इलेक्ट्रिक व्हीकल चेन्नई से पांडिचेरी या मुंबई से पुणे आने-जाने के काबिल बन गई है। अब जो ग्राहक लंबी दूरी तय करने के लिहाज से इलेक्ट्रिक कार खरीदना चाहते हैं, उनकी इच्छा पूरी हो जाएगी।

यह भी पढ़ेंः Vivo की सबसे प्रीमियम Vivo X80 सीरीज हुई लॉन्च, जानें तगड़े फीचर्स और कीमत

अगर मौजूदा Nexon EV की बात करें तो Nexon EV की ड्राइविंग रेंज 200 से 250km की है। वहीं Nexon EV Max की ड्राइविंग रेंज का अंदाजा सोशल मीडिया पर वीडियो के जरिए लगाया जा सकता है, इसमें बताया गया है कि, नई इलेक्ट्रिक कार मुंबई से पुणे, दिल्ली से कुर्क्षेत्र, बैंगलोर से मैसूर, चेन्नई से पांडिचेर, गांधीनगर से वडोदरा और रांची से धनबाद एक चार्ज पर आना-जाना कर सकती है। इन जगहों पर आने-जाने में करीब 300km का दायरा तय करना होता है, यानी साफ है की नई EV आपको 300 Km से ज्यादा रेंज तो पक्के में देने वाली है।

आपको बता दें कि, जानकारों के मुताबिक नई नेक्सन EV में 40 किलोवाट बैटरी पैक मिलने वाला है। जिसकी मदद से इसकी रेंज में इजाफा होगा। वहीं पुराने EV मॉडल में 30 किलोवाट बैटरी पैक दिया जाता है। इसके अलावा नई कार की टेस्टिंग के दौरान कार को डुअल-बीम एलईडी हेडलैंप्स और एलईडी डीआरएल के साथ देखा गया था। वहीं गाड़ी को बेहतर लुक्स देने के लिए इसमें 16-इंच के डुअल-टोन डायमंड-कट अलॉय व्हील्स नजर आये थे।  

यह भी पढ़ेंः भारत में लॉन्च हुआ Vivo Y15c स्मार्टफोन, मिलेगा Helio P35 प्रोसेसर और कई खूबियां

कार के इंटीरियर की बात करें तो Tata Nexon EV Max में कुछ नया जरूर देखने को मिलेगा। हालांकि ज्यादातर फीचर्स और लेआउट मौजूदा मॉडल जैसा ही होने वाला है। बताया जा रहा है कि, कार में ऑटो हेडलैंप्स, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे कई फीचर्स मिल सकते हैं। साथ ही कार और ग्राहकों की सुरक्षा के मद्देनज़र कार में ABS के साथ EBD, ISOFIX, दो एयरबैग्स, कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल मिलना तय माना जा रहा है। वहीं यूजर को आराम देने के लिए  वेंटिलेटेड सीट्स, क्रूज कंट्रोल और पार्किंग मोड जैसी सुविधाएं भी दी जाएगी।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।