टाटा मोटर्स ने दिया ग्राहकों को झटका, 11000 रुपये महंगी हुई यह पॉपुलर SUV

देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी टाटा मोर्टस(Tata Motors) ने अपने ग्राहकों को एक बार झटका दे दिया है। कंपनी ने अपनी पॉपुलर सब-कॉम्पैक्ट  एसयूवी नेक्सॉन (Nexon) की कीमत में फिर से बढ़ोतरी कर दी है। यानी अब ग्राहकों को इस गाड़ी को खरीदने के लिए ज्यादा जेब ढीली करनी होगी। तो अगर आप इन दिनों नेक्सॉन खरीदने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर आपको पता होनी चाहिए।    

टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon) की कीमत में 11,000 रुपये तक की बढ़ोतरी कर दी है।  कंपनी ने अपनी इस सब कॉम्पैक्ट एसयूवी कीमत दूसरी बार बढ़ाई है। दाम बढ़ाने के पीछे कंपनी ने इनपुट कॉस्ट में इजाफा होने की वजह बताई है । आपको बता दें कि कार निर्माता कंपनियां हर तिमाही में अपने मॉडल्स की कीमत बढ़ा रहे हैं। यह भी पढ़ें: Swift पर बेस्ड होगी Maruti की नई छोटी SUV ! जानिये कब तक आएगी

पेट्रोल वेरियंट्स भी महंगे हुए

टाटा ने जहां नेक्सॉन डीजल के दाम 11 हजार रुपये तक बढ़ाये हैं तो वहीं पेट्रोल वेरियंट्स की कीमत 10,500 रुपये तक बढ़ाई है। नेक्सॉन XE, XM, XZ, XZ+, और XZ+(O) ट्रिम में उपलब्ध है। इसके अलावा इस गाड़ी में  फॉलिएज ग्रीन, फ्लेम रेड, प्योर सिल्वर, डेटोना ग्रे, कैलगेरी वाइट और एटलस ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

नई कीमतें

टाटा नेक्सॉन की कीमत अब 7.30 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि इसके टॉप पेट्रोल मॉडल का प्राइस 11.82 लाख रुपये है। इसके अलावा टॉप डीजल मॉडल की एक्स-शो रूम कीमत 13.35 लाख रुपये है। नेक्सॉन का सीधा मुकाबला Maruti Vitara Brezza, Hyundai Venue, Kia Sonet, Mahindra XUV300, Renault Kiger और Nissan Magnite जैसी गाड़ियों से है। यह भी पढ़ें: आपकी पुरानी डीजल कार ऐसे बन सकती है इलेक्ट्रिक कार, यहां जानें सही तरीका

दमदार इंजन

बात इसके इंजन की करें तो इसमें 1.2-लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 118 bhp की मैक्सिमम पावर और 170 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसका 1.5-लीटर मोटर 108 bhp की मैक्सिमम पावर और 260 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों ही इंजनों में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन बतौर स्टैंडर्ड मिलता है। वहीं, इसमें 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी विकल्प मिलता है। आपको बता दें कि टाटा ने Nexon को पहली बार साल 2017 में लॉन्च किया था। लॉन्च के बाद ही इस गाड़ी को काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है।