Tata ने दिखाया Punch का Kaziranga Edition, जानें क्या है इसमें खास

Tata Motors (टाटा मोटर्स) ने अपनी नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Punch का Kaziranga Edition जारी किया है, जिसका आधिकारिक डेब्यू IPL 2022 के दौरान किया जाएगा। आपको बता दें कि टाटा मोटर्स इस साल के IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) का आधिकारिक स्पॉन्सर है। जानकारी के लिए बता दे कि टाटा ने एलान किया है कि IPL 2022 के दौरान नए टाटा पंच काजीरंगा एडिशन (Kaziranga Edition) की नीलामी की जाएगी। Punch का Kaziranga Edition एक स्पेशल मॉडल होगा, और इसकी सिर्फ एक यूनिट ही बनेगी। नए एडिशन एक यूनिक ‘मीटियोर ब्रॉन्च’ कलर में पेश की जाएगी। यह कार काफी हद तक रेगुलर मॉडल जैसी ही दिखती है।

पावरफुल इंजन 1.2

टाटा पंच में 1.2 लीटर का Revotron पेट्रोल इंजन दिया गया है। जोकि 86PS की पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। पंच का तीन सिलिंडर वाला यह इंजन पावरफुल है और पिकअप बेहतर मिलता है। लेकिन इंजन बहुत ज्यादा रिफाइंड नहीं है और यह थोड़ा नोइस भी करता है।

सेफ्टी फीचर्स हैं खास

टाटा पंच में सेफ्टी का भी पूरा ध्यान रखा गया है। इसमें डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ फ्रंट फॉग लैंप्स, रिवर्स पार्किंग कैमरा, रियर डिफॉगर और पंक्चर रिपेयर किट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कार की बॉडी तो सॉलिड है ही साथ ये सभी फीचर्स इसे और मजबूती देने में सफल रहते हैं। टाटा ने नई Punch को नए ALFA-ARC प्लेटफार्म पर तैयार किया है।

इसे Impact 2.0 डिजाइन लैंग्वेज के तहत विकसित किया गया है।  जिसकी वजह से इसमें एकदम SUV वाला फील आपको मिलेगा। यह प्लेटफार्म हल्का और मजबूत है साथ ही सेफ्टी के लिहाज से भी काफी बेहतर माना जाता है। डिजाइन के मामले में भी यह काफी अच्छी दिखने वाली गाड़ी है। पंच का कैबिन साफ़-सुथरा और थोड़ा स्टाइलिश भी है, और देखने में भी अच्छा लगता। Punch कीमत 5.64 लाख रुपये से 8.98 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, नई दिल्ली) के बीच है।