Tata Punch भारत में इस तारीख को हो रही है लॉन्च, यहां जानें कीमत भी

अगर आप टाटा मोटर्स की नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी ‘Punch’ के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं तो यह खबर आपको खुश करने वाली है। इस नई गाड़ी को इसी महीने लॉन्च किया जा रहा है और कंपनी ने इसकी तारीख का भी ऐलान कर दिया है। लगातार इसके लॉन्च से जुड़ी काफी जानकारियां सामने आ रही थी। टाटा मोटर्स को भी नई पंच से काफी उम्मीद हैं। नई पंच की संभावित कीमत की भी जानकारी आपको इस रिपोर्ट में हम दे रहे हैं।

नई पंच इस दिन होगी लॉन्च

सोर्स के मुताबिक टाटा अपनी नई पंच की एक्स-शो रूम कीमत 5.49 लाख रुपये से लेकर 7.99 लाख रुपये तक हो सकती है। हांलाकि कंपनी की तरफ से इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं की है। टाटा नई पंच को 18 अक्टूबर के दिन लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने इसके लिए मीडिया invite भी शेयर कर दिए हैं।टाटा ने नई Punch को नए ALFA-ARC प्लेटफार्म पर तैयार किया है। इसे Impact 2.0 डिजाइन लैंग्वेज के तहत विकसित किया गया है।  जिसकी वजह से इसमें एकदम SUV वाला फील आपको मिलेगा।  यह प्लेटफार्म हल्का और मजबूत है साथ ही सेफ्टी के लिहाज से भी काफी बेहतर माना जाता है।

टाटा पंच में 1.2 लीटर का Revotron पेट्रोल इंजन दिया गया है। जोकि 86PS की पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। नई पंच  चलाने में कैसी है उसके बारे में बात करने से पहले आपको बता दें कि यह एक छोटी ड्राइव वाला रिव्यू है फुल टेस्ट रिव्यू यह नहीं है। पंच के AMT और मैन्युअल ट्रांसमिशन वर्जन को टेस्ट किया। तीन सिलिंडर वाला यह इंजन पावरफुल है और पिकअप बेहतर मिलता है। लेकिन इंजन बहुत ज्यादा रिफाइंड नहीं है और यह थोड़ा नोइस भी करता है। सेफ्टी के लिए इसमें डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, कॉर्नरिंग फंक्शन के साथ फ्रंट फॉग लैंप्स, रिवर्स पार्किंग कैमरा, रियर डिफॉगर और पंक्चर रिपेयर किट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

पंच का कैबिन साफ़-सुथरा और थोड़ा स्टाइलिश भी है, और देखने में भी अच्छा लगता है, इसमें बॉडीकलर AC वेंट मिलते हैं। डैशबोर्ड तीन हिस्सों में बंटा है, जोकि आंखों को पसंद आएगा। फिट और फिनिश काफी सॉलिड है, हांलाकि प्लास्टिक क्वालिटी थोड़ी हार्ड आपको जरूर लगेगी पर यह दमदार है।इसमें 7 इंच अक फ्लोटिंग इंफोतेंमेंट डिस्प्ले मिलता है जोकि एंड्राइड ऑटो और एप्पल कार प्ले को सपोर्ट करता है।  डिस्प्ले रिच और शार्प है।इसके अलावा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है जिसे रीड करना  बेहद आसान है। और कई जानकारियां आपको इसमें मिलती हैं।

बेहतर साउंड के लिए इसमें इसमें 4 स्पीकर और 2 ट्विटर के साथ हरमन का सिस्टम मिलता है।  साउंड क्वालिटी वाकई बेहतर है।  इसमें iRA टेक्नोलॉजी सिस्टम दिया है जोकि एक कनेक्टेड फीचर है। इस गाड़ी में क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, ऑटो फोल्डिंग ORVM, कूल्ड ग्लब बॉक्स, ऑटो हेडलैंप्स और रेन सेंसिंग वाइपर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। जबकि इसके टॉप वेरिएंट में IRA कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी भी दी गई है।