टाटा मोटर्स ने इस पॉपुलर SUV को नए Gold एडिशन में किया लॉन्च, लेकिन कीमत है इतनी

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी फ्लैगशिप एसयूवी  ‘Safari’ को Gold एडिशन में भारत में लॉन्च किया है। कंपनी ने इस एडिशन को खास फेस्टिव सीजन को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस एडिशन को दुबई में VIVO IPL 2021 में पहली बार सार्वजनिक रूप से दिखाया जाएगा, इसमें कई एडवांस्ड फीचर्स को भी शामिल किया गया था। अगर आप भी सफारी के नए गोल्ड एडिशन को अपने गैराज की शोभा बनाना चाहते है तो इस रिपोर्ट को पर जरूर गौर करें।

टाटा सफारी गोल्ड एडिशन की कीमत 21.89 लाख रुपये रखी गई है। यह दो कलर ऑप्शन में मिलती है जिसमें व्हाइट गोल्ड (White Gold)और ब्लैक गोल्ड (Black Gold)  शामिल है। व्हाइट गोल्ड वर्जन में टाटा सफारी को प्रीमियम फ्रॉस्ट व्हाइट रंग दिया गया है, जिसमें ब्लैक और व्हाइट का कंट्रास्ट देखने को मिलता है। इसमें डुअल टोन डिजाइन देने के लिए ब्लैक रूफ दी गई है। इसी तरह, ब्लैक गोल्ड वर्जन में कॉफी बीन कलर का एक्सटीरियर कलर देखने को मिलता है। दोनों ही वर्जन में ब्लैक एंड व्हाइट इंटीरियर के साथ जगह-जगह गोल्ड कलर का इस्तेमाल देखने को मिलता है। ये बदलाव इस गाडी को फ्रेश लुक देने में मदद करते हैं।

स्टैंडर्ड मौजूदा सफारी की तुलना में नई सफारी गोल्ड का इंटीरियर काफीअच्छा नज़र आता है। कंपनी ने इसमें ऑयस्टर व्हाइट डायमंड क्विल्टेड – लेदर सीट्स दी गई हैं, जबकि इसमें फर्स्ट और 2nd रॉ में वेंटिलेशन की खूबी मिलती है। अन्य फीचर्स की बात करें तो गाड़ी में वायरलेस चार्जर, एयर प्यूरीफायर, वाईफाई के जरिए एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले जैसी प्रीमियम सुविधाएं दी गई हैं, जो इसे सबसे खास वर्जन बनाती हैं। इस नए एडिशन में 18 इंच का चारकोल ब्लैक अलॉय व्हील्ज दिए गए हैं।

सफारी गोल्ड के लॉन्च के अवसर पर टाटा मोटर्स के पैसेंजर एंड इलेक्ट्रिक व्हीकल्स बिजनेस यूनिट के मार्केटिंग हेड विवेक श्रीवत्स ने बताया कि, ‘ सफारी के लॉन्च के 5 महीने से भी कम समय में,  सफारी 10,000 यूनिट्स के प्रोडक्शन माइलस्टोन तक पहुंच गई। यह अपने सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक है। इंटीरियर और एक्सटीरियर में बदलाव के साथ इस स्पेशल वर्जन में टॉप ऑफ द लाइन फीचर्स दिए गए हैं।