सिर्फ 4111 रुपये हर महीने देकर घर ले आयें टाटा की यह सेफ कार, इसका इंजन भी है दमदार

अगस्त के इस महीने में कार कंपनियां अपनी गाड़ियों पर बेस्ट ऑफर्स और डिस्काउंट का सहारा ले रही हैं, दरअसल बीते कुछ महीनों में कार कंपनियों की बिक्री में काफी गिरावट देखने को मिली है। जिसके चलते कंपनियों को नुकसान उठाना पड़ा है। लेकिन अब अपनी बिक्री को बूस्ट करने के लिए डिस्काउंट की मदद से ली जा रही है। आपको बता दें कि इसी साल कार कंपनियों ने अपनी गाड़ियों के दाम 3 बार बढ़ाए हैं । वहीं कोरोना वायरस के चलते देश में लॉकडाउन लगने से भी बिक्री में गिरावट दर्ज हुई है। अगर आप इन दिनों टाटा मोटर्स की नई कार खरीदने का विचार कर रहे हैं तो यह मौका आपके लिए बेस्ट साबित हो सकता है। दरअसल टाटा ने अपनी छोटी कार टियागो पर एक खास ऑफर पेश किया है जिसको जानने के बाद आप इस कार को ख़रीदे बिना रह नहीं पायेंगे। आइये जानते हैं।

टाटा टियागो पर ऑफर्स

टाटा मोटर्स ने अपनी छोटी कार टियागो (Tiago) पर कुछ खास ऑफर्स पेश किये हैं। ऑफर्स के तहत इस कार पर सबसे कम EMI का ऑफर चल रहा है।  कंपनी ने Tigor पर दिए जाने वाले ऑफर की जानकारी को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर शेयर की है।  जहां ग्राहक इस कार को मात्र 4,111 रुपये की मासिक किश्त (EMI) पर खरीद सकते हैं। टाटा ने अपनी इस कार को IMPACT 2.0 डिजाइन लैंग्वेज पर तैयार किया है. टाटा Tigor कुल 6 वैरिएंट्स में आती है, जिसमे XE, XM, XZ, XZ+, XMA और XZA+ वेरिएंट शामिल है। इतना ही नहीं इस कार पर आपको एक्सचेंज ऑफर भी मिलेगा, जिसमें आप आपनी पुराई कार को एक्सचेंज कर सकते हैं। टियागो की कीमत 4.99 लाख रुपये से शुरू होती है।

बात इंजन की करें तो Tiago में 1199cc का 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन मिलता है जोकि  84.48 hp की पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है । इसके अलावा यह इंजन  5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 5 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी देता है । तीन सिलिंडर वाला यह इंजन पिकअप के मामले में तो बेहतर है ही, साथ माइलेज भी बेहतर मिलती है। हर मौसम में यह इंजन बढ़िया परफॉरमेंस देता है। AMT(Automated Manual Transmission) की वजह से इस कार को भीड़-भाड़ वाली जगहों पर ड्राइव करना आसान बनता है, साथ ही हाइवे पर भी ड्राइव के दौरान थकान न के बराबर होती है। यह कार हैचबैक 9 वेरिएंट्स और XE, XT, XZ और XZ+ के चार ट्रिम में उपलब्ध है। सेफ्टी के लिए इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) और रियर पार्किंग जैसे फीचर्स मिलते हैं।

कार का इंजन काफी पावरफुल है, 3 सिलिंडर होने के बावजूद भी यह इंजन आपको निराश होने का मौका नहीं देता। बंपर टू बंपर ट्रैफिक में भी यह इंजन स्मूथ रहता है और साथ ही हाइवे पर इसका प्रदर्शन निराश नहीं करता। माइलेज के मामले में भी इंजन बेहद किफायती है। इसका गियरबॉक्स स्मूथ है और शिफ्टिंग के दौरान अच्छा रहता है।

टाटा टियागो का मुकाबला है इन कारों से

टियागो ने भारत में अपनी एक खास जगह बनाई, भारत में इसका सीधा मुकाबला हुंडई सेंट्रो और मारुति सुजुकी सलेरियो जैसी कारों से है, अपनी सॉलिड बिल्ड क्वालिटी की वजह से टियागो काफी बेहतर है और यही वजह है कि यह कार आज भी ग्राहकों की पसंदीदा कार बनी हुई है।