Tata Tiago XTA वेरिएंट हुआ लॉन्च, अब सस्ते में मिलेगा ऑटोमैटिक कार का मजा

टाटा मोटर्स ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार टियागो (Tiago) का नया XTA वेरिएंट भारत में लॉन्च कर दिया है।  कंपनी ने इस नए  वेरिएंट की कीमत 5.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है। Tiago XTA वेरिएंट के साथ अब कंपनी की ऑटोमैटिक कारों का लाइनअप और बड़ा हो गया है। यानी अब  Tiago के कुल चार मॉडल हो गए हैं, जिनमें XTA, XZA, XZA Plus, और XZA Plus डुअल टोन रूफ  शामिल हैं। ग्राहक अपनी जरूरत के हिसाब से इनका चुनाव कर सकते हैं.

इंजन
बात इंजन की करें तो Tiago में 1199cc का 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन मिलता है जोकि  84.48 hp की पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है । इसके अलावा यह इंजन  5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 5 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी देता है । तीन सिलिंडर वाला यह इंजन पिकअप के मामले में तो बेहतर है ही, साथ माइलेज भी बेहतर मिलती है । हर मौसम में यह इंजन बढ़िया परफॉरमेंस देता है। AMT(Automated Manual Transmission) की वजह से इस कार को भीड़-भाड़ वाली जगहों पर ड्राइव करना आसान बनता है, साथ ही हाइवे पर भी ड्राइव के दौरान थकान न के बराबर होती है।

फीचर्स
Tiago XTA के फीचर्स की बात करें तो इसमें स्पीकर्स के साथ Harman का 7 इंच का टचस्क्रीन  इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जोकि बेहतर साउंड देता है। साथ ही मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्लस्टर, पावर एडजस्टेबल ORVM, एयर बैग्स, EBD के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, डे एंड नाइट IRVM, फ्रंट व रियर पावर विंडोज, और सेंट्रल लॉकिंग, 15 इंच के अलॉय व्हील्स  जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं ।

4 स्टार रेटिंग
अपने सेगमेंट में Tiago एक ऐसी कार है जिसने Global NCAP क्रैश टेस्ट में 4 स्टार रेटिंग हांसिल की है, और यह रेटिंग इसे भारत की सबसे सुरक्षित कारों की श्रेणी में लाती है। कंपनी ने इसे साल 2016 में लॉन्च किया था। इस कार का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी स्विफ्ट और हुंडई सेंट्रो से होगा।