टाटा मोटर्स ने उतारा Tiago का नया वेरियंट, जानें क्या खास और नया है इसमें

हैचबैक कार सेगमेंट में टाटा मोटर्स की हैचबैक टियागो (Tiago) काफी पॉपुलर है और अब कंपनी ने इसका नया वेरियंट लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने टियागो के लाइनअप में एक नया XT(O) वेरिएंट शामिल किया है। टियागो XTO वेरिएंट हैचबैक के एंट्री लेवल XE और XT ट्रिम के बीच होगा। आइये जानते हैं इस नए मॉडल में क्या कुछ नया और खास मिलेगा।

कीमत और वेरिएंट

कीमत की  बात करें तो Tata Tiago XT(O) की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 5.48 लाख रुपये है। जोकि इसके बेस XE वेरिएंट से 48,000 रुपये महंगा है। जबकि XT वेरिएंट से 15,000 रुपये सस्ता है। अब सवाल यह है कि इस नए वेरिएंट में क्या फीचर्स आपको मिलने वाले हैं।  Tiago के XTO वेरियंट में आपको बॉडी कलर्ड बंपर्स, 14 इंच स्टील रिम्स, ड्यूल-टोन इंटीरियर थीम, 4 स्पीकर्स ऑडियो सिस्टम, 2.5 इंच MID, टैचोमीटर, टिल्ट एंड पावर स्टीयरिंग, मल्टी ड्राइव मोड्स, एडजस्टबल फ्रंट एंड इंटीग्रेटेड रियर हेड रेस्ट, रियर पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट, ड्यूल एयरबैग्स और EBD के साथ ABS जैसे फीचर्स दिए हैं। 

इंजन

बात करें इंजन कि तो Tata Tiago में 1.2 लीटर का  3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा है जोकि 6,000 rpm पर 85 bhp की  पावर और 3,300 rpm पर 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और AMT गियरबॉक्स की सुविधा मिलेगी।  परफॉरमेंस के मामले यह इंजन काफी बेहतर है और पावरफुल भी है। Tata Tiago का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी सेलेरियो, मारुति सुजुकी और हुंडई सेंट्रो जैसे कारों से होगा।