Tata Tigor XM iCNG वैरियंट भारत में लॉन्च, मिलेगी 26 km से ज्यादा की माइलेज

कंपनी ने टाटा टिगोर के लिए पेट्रोल मोड में 19.27 km/लीटर और सीएनजी मोड में 26.49 km/किग्रा माइलेज का दावा किया है। आइए जान लेते हैं कीमत और फीचर्स के बारे में...

Tata Tigor XM iCNG

Tata Motors ने Tigor XM iCNG वैरियंट को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी शुरुआती कीमत 7.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम कीमत, दिल्ली) है। इस साल की शुरुआत में टाटा मोटर्स ने अपने वाहनों की आईसीएनजी रेंज पेश की थी, जिसे काफी सकारात्मक समीक्षा मिली। कई ग्राहक प्रोडक्ट की आईसीएनजी (iCNG) रेंज की वजह से सीएनजी (CNG) पर स्विच कर रहे हैं। कंपनी ने कहा कि उसकी आईसीएनजी तकनीक (iCNG technology) कंपनी के चार पिलर- आइकॉनिक सेफ्टी, इंटेलिजेंट टेक्नोलॉजी, इंक्रेडिबल परफॉर्मेंस और इंप्रेसिव फीचर पर आधारित है। Tata Tigor XM iCNG की शुरुआत से देश में Tata Motors के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को और मजबूती मिलेगी।

Tata Tigor XM iCNG variant

Tigor XM iCNG के फीचर्स

Tigor XM iCNG एंट्री-लेवल ट्रिम है। इसमें आपको हरमन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेंगे, जिसमें 4 स्पीकर्स हैं। इसके अलावा, पावर विंडो, सेंट्रल लॉकिंग, रियर पार्किंग सेंसर की सुविधा भी दी गई हैं। इसके साथ ही इस नई सब-कॉम्पैक्ट एंट्री-लेवल सेडान को 4 कलर ऑप्शन- ओपल व्हाइट, डेटोना ग्रे, एरिजोना ब्लू और डीप रेड में पेश किया जाएगा।

अगर इसके पावरट्रेन की बात करें, तो कार में 3 सिलेंडर 1.3 लीटर बीएस 6 इंजन है, जो पेट्रोल मोड पर 84बीएचपी और 113 एनएम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है, वहीं सीएनजी मोड पर यह 73बीएचपी और 95 एनएम टॉर्क का उत्पादन करती है। कंपनी ने टाटा टिगोर के लिए पेट्रोल मोड में 19.27 km/लीटर और सीएनजी मोड में 26.49 km/किग्रा माइलेज का दावा किया है। BS6 Tigor सिंगल पेट्रोल इंजन 1.2-लीटर से लैस है। पेट्रोल यूनिट 84bhp और 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है और इसे 5-स्पीड मैनुअल या AMT से जोड़ा जाता है। ग्लोबल एनसीएपी रेटिंग में टाटा टिगोर को सेफ्टी के मामले में 4-स्टार मिला है।

टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स के वाइस प्रेसिडेंट, सेल्स, मार्केटिंग और कस्टमर केयर, राजन अंबा ने कहा कि टाटा टिगोर हमारे लिए बेहद खास प्रोडक्ट रहा है और iCNG वैरियंट के जुड़ने से इस सेगमेंट में हमारी स्पीड और बढ़ गई है। वर्तमान में Tigor की 75 प्रतिशत से अधिक ग्राहक बुकिंग iCNG वैरियंट से आ रही है, जो Tigor पोर्टफोलियो में इस तकनीक की मजबूत मांग का प्रमाण है।

यह भी पढ़ेंः Maruti Suzuki लेकर आ रही अपनी पहली Electric Car, अब Tata Nexon EV को मिलेगी कड़ी टक्कर