Tata Punch से उठा पर्दा, यहां जानें इंजन से लेकर फीचर्स के बारे में

टाटा मोटर्स ने अपनी नई माइक्रो एसयूवी Punch से पर्दा उठा दिया है। भारत में काफी समय से इस गाड़ी का इंतजार किया जा रहा था। फिलहाल इसे पेश किया गया है और अगले 2 हफ़्तों के भीतर इसकी कीमत का भी खुलासा कर दिया जाएगा। यानी इस दीवाली टाटा नई punch की कीमत का खुलासा करेगी। अब तक जो भी फ़ोटो कंपनी की तरफ से जारी की गई हैं उन्हें देखकर तो साफ लग रहा है कि यह गाड़ी मार्केट में काफी अच्छा कर सकती है, लेकिन अभी भी काफी कुछ निर्भर करता है इनकी कीमत पर।आइये आपको नई Punch के इंजन से लेकर इसके फीचर्स के बारे में जानकारी देते हैं।


इंजन और पावर

बात इंजन कि करें तो Tata ने नई Punch को केवल एक इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया है। इसमें 1.2 लीटर का 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया है जोकि 86hp की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। इंजन के मामले में नई Punch काफी मजेदार होने वाली है, लेकिन जब हम इसकी ड्राइव करेंगें तो आपको इसकी परफॉरमेंस के बारे में भी बताएंगे।

डायमेंशन

नई Punch की लंबाई 3,827mm, चौड़ाई 1,742mm, उंचाई 1,615mm और इसका व्हीलबेस 2,445mm है। इसके अलावा इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 187mm का है। सामान रखने के लिए इसमें 366 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। यह एसयूवी ALFA ऑर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है और इसमें 90 डिग्री पर खुलने वाला दरवाजा भी दिया गया है। इसमें 16 इंच का डायमंड कट् अलॉय व्हील्स मिलते हैं।

सेफ्टी फीचर्स

टाटा मोटर्स ने नई punch में सेफ्टी का भी पूरा ध्यान रखा है। कंपनी ने इसमें डुअल एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), डिस्क ब्रेक, आइसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकर, फ्रंट पावर विंडो और सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए हैं। ये सभी फीचर्स इस गाड़ी को मजबूती देने में सफल होंगे, और ड्राइविंग के दौरान आपको बेहतर और सुरक्षित सफर का मज़ा देंगे। अन्य फीचर्स की बात करें तो नई Punch में 7.0 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम भी मिलता है, जिसे एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो से कनेक्ट किया जा सकता है। इसमें हरमन का ऑडियो सिस्टम दिया है साथ ही 4 स्पीकर्स मिलते हैं, इसके अलावा इसमें इलेक्ट्रिकली एड्जेस्टेबल मिरर, रियर पावर विंडो, फॉलो मी हेडलैंप और USB चार्जिंग सॉकेट जैसे फीचर्स खास हैं। 

बुकिंग्स और कीमत का ऐलान

अगर आप नई Tata Punch को खरीदने का विचार कर रहे हैं तो आप सिर्फ 21000 रुपए में इसे बुक कर सकते हैं। 20 अक्टूबर को टाटा मोटर्स नई Punch की कीमत का खुलासा करेगी। माना जा रहा है कि इसकी शुरुआती कीमत 4.99 लाख रुपये हो सकती है। यदि ऐसा हुआ तो यह गाड़ी बिक्री के नए रिकार्ड्स कायम कर सकती है।