TCL ने भारत में लॉन्च किया वीडियो कॉलिंग वाला Smart TV, खरीद पर पाएं साउंडबार फ्री, जानें क्या हैं ऑफर्स

TCL Video Call 4K TV C725

अब तक आपको स्मार्टफोन या लैपटॉप में ही वीडियो कॉलिंग (Video Calling) की सुविधा मिलती थी, लेकिन अब आप बड़ी स्क्रीन यानी स्मार्ट टीवी पर भी वीडियो कॉलिंग का लुत्फ उठा सकते हैं। TCL ने भारतीय बाजार में वीडियो कॉलिंग वाला Smart TV लॉन्च किया है। एंड्रॉयड स्मार्ट टीवी ब्रांड टीसीएल ने TCL Video Call 4K TV C725 और TCL Video Call 4K TV P725 लॉन्च किए हैं। इन स्मार्ट टीवी की खरीद पर ग्राहकों को कई ऑफर्स भी मिल रहे हैं। पहले 50 ग्राहकों को 14 से 30 मई के बीच टीवी खरीदने पर टीसीएल साउंडबार (15,990 रुपये की कीमत), टीसीएल वीडियो कॉल कैमरा (2,990 रुपये की कीमत) और 10 प्रतिशत तक कैशबैक भी शामिल है।

TCL launched Video Calling TV in india

TCL Video Call 4K TV C725 के फीचर्स
यह टीसीएल की तरफ से भारत में पहला वीडियो कॉल वाला टीवी है। TCL Video Call 4K TV C725 में इमर्सिव ऑडियो-विजुअल एक्सपीरियंस के लिए फ्यूचरिस्टिक टेक्नोलॉजी के साथ आता है। टीवी 4K QLED, डॉल्बी विजन, HDR 10+ और मोशन एस्टीमेशन, मोशन कंपेंसेशन (MEMC) के साथ एक्यूरेट, लाइफलाइक और रियलिस्टिक विजुअल के लिए इंटीग्रेटेड है। इसी तरह डॉल्बी एटमॉस और ONKYO-सर्टिफाइड साउंड सिस्टम जैसी एडवांस ऑडियो टेक्नोलॉजी के साथ टीवी बेहतरीन सिनेमाई अनुभव देता है। इसमें गूगल डुओ के माध्यम से वीडियो कॉल करने की सुविधा है। इतना ही नहीं, यूजर वीडियो कॉल भी कर सकते हैं, वॉयस और वीडियो नोट भी भेज सकते हैं।
यह भी पढ़ेंः मॉडर्न डिजाइन वाली ये Electric Scooter फुल चार्ज में देती है 85 km की रेंज, कीमत 50,000 रु से कम

इसमें 7000+ एंड्रॉयड ऐप्स, 700,000+ टीवी शो और फिल्में, यूट्यूब, नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार, प्राइम वीडियो जैसे प्रमुख स्ट्रीमिंग चैनल के साथ टीसीएल होम एंटरटेनमेंट सेंटर भी है। इसके अलावा, टीसीएल होम कंट्रोल सेंटर, जो दो सबसे अलग फीचर्स के साथ आता है- मैगीकनेक्ट और स्क्रीन मिररिंग, जो मोबाइल को टीवी से जोड़ना आसान बनाता है और सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए इसका उपयोग करते हुए पूरे स्ट्रीमिंग अनुभव को बढ़ाता है।

टीसीएल वीडियो कॉल QLED 4K C725 में AiPQ इंजन, एंड्रॉयड 11 टीवी, डुअल-बैंड वाई-फाई और HDMI 2.1 भी है। इसमें हैंड्स-फ्री वॉयस कंट्रोल 2.0 भी है, जो हैंड्स-फ्री कंट्रोल के लिए गूगल असिस्टेंट से जुड़ता है। ये टेक्नोलॉजी मिलकर टीवी देखने के पूरे अनुभव को बहुत बढ़ाती हैं। TCL Video Call 4K TV C725 50-इंच, 55-इंच और 65-इंच में उपलब्ध है। इसकी कीमत क्रमशः 52,990, 61,990 और 82,990 रुपये है।
यह भी पढ़ेंः Tata Punch को टक्कर देने जल्द आ रही यह कार, जानें इस नए प्रतिद्वंद्वी की खूबियां

TCL Video Call 4K TV P725 के फीचर्स
TCL Video Call 4K TV P725 एंड्रॉयड 11 पर रन करता है। इसमें गूगल डुओ द्वारा संचालित एक डिटैचेबल वीडियो कॉल कैमरा है, जिसकी मदद से ऑनलाइन क्लासेज हों या कॉन्फ्रेंस कॉल सभी कर सकते हैं। उपयोग में न होने पर यूजर आसानी से कैमरे को अनप्लग भी कर सकते हैं। टीसीएल वीडियो कॉल 4K P725 गेम सेंटर के साथ आता है।

ब्रांड ने हाल ही में एक ऑनलाइन वीडियो कंसोल, एयर कंसोल के साथ मिलकर काम किया है, जो यूजर को गेमपैड के रूप में स्मार्टफोन का उपयोग करके इस स्मार्ट टीवी इनोवेशन पर विभिन्न प्रकार के गेम खेलने में सक्षम बनाता है। एडवांस कंटेंट डिस्प्ले के लिए टीवी को डॉल्बी विजन, MEMC और टीसीएल चैनल 3.0 के साथ भी इंटिग्रेट किया गया है। यह साउंड आउटपुट के लिए डॉल्बी एटमॉस के साथ आता है, जिससे टीवी देखने का पूरा अनुभव थिएटर में होने जैसा होता है। इस डिवाइस को AiPQ इंजन के साथ भी जोड़ा गया है, जो फ्रेम-बाय-फ्रेम विजुअल्स को ऑप्टिमाइज और अपस्केलिंग कर हाई-रिजॉल्यूशन कंटेंट की क्वालिटी सुनिश्चित करता है।

इसके अलावा, TCL Video Call 4K TV P725 में हैंड्स-फ्री वॉयस कंट्रोल 2.0 की सुविधा मिलती है, जो यूजर्स को रिमोट छुए बिना स्मार्ट टीवी पर कंटेंट स्ट्रीम करने की अनुमति देता है। यूजर्स इस तकनीक से कमांड देकर ज्यादा सुविधाजनक और तेज रिस्पॉन्स की उम्मीद कर सकते हैं। TCL Video Call 4K TV P725 टीवी 43-इंच, 55-इंच और 65-इंच में उपलब्ध है। इसकी कीमत क्रमशः 36,990, 49,990 और 69,990 रुपये है।
यह भी पढ़ेंः Electric Vehicle में क्यों लगती है आग, एक्सपर्ट से जानें बचाव के टिप्स