तगड़े फीचर्स के साथ Tecno Camon 19 Pro 5G हुआ लॉन्च, इसमें है 64MP कैमरा, Dimensity प्रोसेसर

Tecno Camon 19 Pro 5G इंडस्ट्री का ऐसा फोन है जिसमें 64 मेगापिक्सल का RGBW+ (G+P) प्राइमरी लेस दिया गया है।

Tecno Camon 19 Pro 5G
Tecno Camon 19 Pro 5G

मोबाइल निर्माता Tecno ने भारत में एक बेहतरीन 5G डिवाइस की एंट्री कर दी है। कंपनी ने नए डिवाइस को Tecno Camon 19 Pro 5G नाम से पेश किया है। फोन की खास बात यह है कि यह स्मार्टफोन इंडस्ट्री का ऐसा फोन है जिसमें 64 मेगापिक्सल का RGBW+ (G+P) प्राइमरी लेंस दिया गया है। इस कैमरा में ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन के साथ हाइब्रिड इमेज स्टेबलाइजेशन तकनीक का इस्तेमाल हुआ है। इस तकनीक की मदद सामान्य तौर पर की जाने वाली स्टडी फोटोग्राफी से भी बेहतर स्टडी फोटोग्राफी का अनुभव होगा। इसके साथ ही फोन में दमदार MediaTek Dimensity 810 SoC प्रोसेसर और 5GB तक एक्सटेंडेड रैम सपोर्ट का फीचर भी दिया गया है। आइये, आपको Tecno Camon 19 Pro 5G फोन के सभी फीचर्स और भारतीय कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Tecno Camon 19 Pro 5G की कीमत

कंपनी ने अपने नए 5G डिवाइस को भारत में मिड रेंज सेगमेंट में पेश किया है। भारत में इस फोन की कीमत 21,999 रुपये रखी गई है। फोन केवल सिंगल स्टोरेज वैरियंट में आता है। जिसमें 8GB रैम + 128GB इंटरनल स्टोरेज मिलता है। फोन की सेल ऑफलाइन रिटेल स्टोर पर 12 अगस्त से शुरू होने वाली है। वहीं फोन के लिए ग्राहकों को Cedar Green और Eco Black जैसे कलर ऑप्शन मिल जाएंगे।

यह भी पढ़ें:Nokia ने लॉन्च किया सस्ता दो डिस्प्ले वाला Flip फोन, जानें फोल्डेबल फोन की कीमत

Tecno Camon 19 Pro 5G के फीचर्स

टेक्नो के इस फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.8 इंच का बड़ा फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 1,080×2,460 का पिक्सेल रिजॉल्यूशन मिल जाता है। यह डिस्प्ले LTPS तकनीक के साथ आता है जिसमें 120hz रिफ्रेश रेट मिलता है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें MediaTek Dimensity 810 SoC जैसा पावरफुल प्रोसेसर दिया गया है। बेहतरीन प्रोसेसर के साथ इसमें MediaTek HyperEngine 2.0 और Mali-G57 GPU भी मौजूद है। यानी कि फोन गेमिंग के लिए भी जबरदस्त साबित होगा। स्टोरेज के मामले में फोन में 8GB LPDDR4x रैम और 128GB UFS 2.2 इंटरनल स्टोरेज मिल जाता है। इसके साथ ही स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। जिसकी मदद से 512 जीबी तक स्टोरेज बढ़ाया जा सकता है। बैटरी के मामले में यह फोन 5000 एमएएच की बैटरी के साथ आता है, जिसमें 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है।

कैसा है कैमरा 

जैसा कि हमने पहले बताया Tecno Camon 19 Pro 5G फोन का कैमरा बेहद अनोखा है इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 64 मेगापिक्सल का RGBW+ (G+P) प्राइमरी सेंसर मिलता है, बताया जाता है कि इस बेहतरीन कैमरे की मदद से शार्प और स्टडी फोटो लेना काफी आसान बनता है। अन्य लेंस की बात करें तो इसमें 2 मेगापिक्सल के दो अन्य लेंस दिए गए हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लेंस मौजूद है।

कनेक्टिविटी के लिहाज से फोन में Wi-Fi,12 बैंड सपोर्ट वाला 5G, 4G LTE, OTG, NFC, Bluetooth v5.0, and USB Type-C पोर्ट जैसी सुविधाएं मिल जाती हैं। इसके अलावा फोन में सुरक्षा के लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Vivo V25 और Vivo V25 Pro का लॉन्च हुआ पक्का, कंपनी ने जारी किया शानदार टीजर वीडियो


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।