Tecno Phantom X भारत में हुआ लॉन्च, कम कीमत में मिलेगा फ्लेक्सी डिस्प्ले और कई दमदार फीचर्स

TECNO PhantomX Launched
TECNO PhantomX Launched

भारत में Tecno Phantom X स्मार्टफोन की एंट्री हो गयी है। फोन को लेकर कंपनी का कहना है कि, हमने अपना सबसे प्रीमियम प्रोडक्ट को पेश कर दिया है। बताया जा रहा है कि यह फोन इस सेगमेंट का पहला स्मार्टफोन है, जो फ्लेक्सिबल कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले के तौर पर अवार्ड हासिल कर चुका है। फोन की खास बात यह है कि, यह इंडस्ट्री का सबसे शानदार 70° कर्व्ड एज डिस्प्ले प्रदान करता है। इसके अलावा भी इस फोन में कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। आइये, आगे आपको बताते हैं इस फोन के सभी फीचर्स, कीमत और इसकी सेल कब होने वाली है।

यह भी पढ़ेंः बजाज ने Pulsar Elan और Pulsar Eleganz नाम को किया ट्रेडमार्क, जानें क्या है तैयारी

Tecno Phantom X की कीमत और पहली सेल कब होगी

Tecno Phantom X स्मार्टफोन को Tecno कंपनी ने कम कीमत में उतार कर बड़ी सौगात दी है, इस सेगमेंट में यह फोन बड़े फीचर्स प्रदान करता है, जिसको देखते हुए यह बजट में नज़र आता है। कंपनी ने इसे भारत में 25,999 रुपये में लॉन्च किया है। फोन की पहली सेल 4 मई से ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Amazon पर शुरू होगी। ग्राहकों को इस फोन के लिए Iceland Blue और Summer Sunset, दो कलर ऑप्शन मिल जाएंगे।

Tecno Phantom X के फीचर्स

फोन में 6.7 इंच का Curved AMOLED डिस्प्ले मिल जाता है। यह डिस्प्ले 90Hz का रिफ्रेश रेट प्रदान करता है। फोन की सुरक्षा के लिए इसमें खास अल्ट्रा थिन हिडन फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है जो इसे खास बनाता है। कंपनी का दावा है की इस शानदार तकनीक की मदद से फोन 0.4 सेकेंड में अनलॉक हो सकता है। इसके साथ ही फोन की सुरक्षा के लिए फेस अनलॉक फीचर भी मिलता है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Mediatek Helio G95 का दमदार प्रोसेसर उपयोग हुआ है। स्टोरेज की बात करें तो इसमें 8GB LPDDR5X रैम और 256GB UFS 2.1 इंटरनल स्टोरेज मिल जाता है। फोन में एक खास वर्चुअल रैम फीचर भी मिलता है, जिसकी मदद से आप 5GB तक रैम बढ़ा सकते हैं। इसके अलावा फोन में स्मार्ट कूलिंग सिस्टम का उपयोग हुआ है, जिसकी मदद से फोन हीट होने जैसी दिक्कतों का सामने नहीं करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ेंः Xiaomi 12 Lite स्मार्टफोन की तस्वीरें वायरल, जानें लीक में सामने आए फीचर्स

कैसा है कैमरा

फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 50MP का प्राइमरी लेंस, 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 13MP का पोट्रेट लेंस मिल जाता है। वहीं कंपनी का कहना है कि, कैमरा में मौजूद लेंस अल्ट्रा HD मोड में 108MP के लेंस के बराबर फोटो लेने में काबिल है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉल पर रूबरू होने के लिए इसमें शानदार डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। ऐसा सेल्फी कैमरा आमतौर पर देखने को कम ही मिलता है। इस कैमरा में आपको 48MP का प्राइमरी लेंस और 8MP का दूसरा लेंस मिल जाता है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।