Tecno Pova 3 जल्द लेगा भारत में एंट्री, मिलेगी 7,000mAh बैटरी, 50MP कैमरा सहित कई खूबियां

Tecno Pova 3 जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाला है। ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Amazon पर माइक्रो साइट के जरिए यह नया डिवाइस सामने आया है। टीजर में फोन के धाकड़ फीचर्स का खुलासा भी हो गया है।

Tecno Pova 3
Tecno Pova 3

Tecno का नया और दमदार डिवाइस Tecno Pova 3 जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाला है। कंपनी ने भारत में डिवाइस के लॉन्च को लेकर टीजर जारी किया है। ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Amazon पर माइक्रो साइट के जरिए नए डिवाइस की जानकारी सामने आई है। टीजर में फोन के धाकड़ फीचर्स का खुलासा भी हो गया है। ताजा टीजर के मुताबिक, Tecno Pova 3 में दमदार 7,000mAh बैटरी, 50MP ट्रिपल-रियर कैमरा सेटअप, बड़ा FHD+ डिस्प्ले और कई खूबियां मिलने वाली हैं। कंपनी ने फिलहाल डिवाइस की लॉन्च तारीख का ऐलान नहीं किया है।

यह भी पढ़ेंः 15 जून को लॉन्च होंगे Infinix Inbook X1 स्लिम लैपटॉप, जानें खासियत

बता दें कि Tecno Pova 3 को मॉडल नंबर LF7 के साथ कुछ महीने पहले BIS वेबसाइट पर भी देखा गया था। जहां फोन के डिजाइन और फीचर्स सामने आये थे। अगर मौजूदा टीजर को देखें, तो डिवाइस के डिजाइन के साथ ही कलर ऑप्शन के बारे में भी बताया गया है। नया Tecno Pova 3 ब्लू और सिल्वर कलर ऑप्शन में पेश होंगे। डिजाइन की बात करें, तो टीजर में नया डिवाइस डुअल टोन फिनिश और बैक पैनल के बीच में वर्टिकल स्ट्रिप में नजर आ रहा है। आइए आपको इस पोस्ट में आगे नए फोन से जुड़ी खास जानकारी विस्तार से बताते हैं।

Tecno Pova 3 के फीचर्स

Tecno Pova 3 में 6.9 इंच का फुलएचडी+ डिस्प्ले दिया जाएगा। जिसमें 90Hz रिफ्रेश रेट और 1080×2460 पिक्सल रिजॉल्यूशन होने की उम्मीद है। टीजर इमेज से अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी इसमें IPS LCD डिस्प्ले दे सकती है। प्रोसेसर की बात करें, तो डिवाइस में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो G88 प्रोसेसर उपयोग होगा। ग्राफिक्स के लिए इसमें माली G52 GPU दिया जाएगा। स्टोरेज के मामले में फोन में 6GB रैम + 128GB स्टोरेज ऑप्शन मिल सकता है। इसके साथ ही इसमें स्टोरेज के लिए 5GB वर्चुअल रैम सपोर्ट भी मिलेगा यानी मोबाइल की रैम 11GB बढ़ाई जा सकती है।

Tecno Pova 3 में 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 7000mAh की बैटरी दी जाएगी। इसके अलावा, फोन में खास 4डी वाइब्रेशन, जेड-एक्सिस लीनियर मोटर, शानदार ऑडियो अनुभव के लिए डुअल स्टीरियो स्पीकर भी दिए जाएंगे।  

यह भी पढ़ेंः OnePlus 10T में होगा पावरफुल Snapdragon 8+ Gen 1 प्रोसेसर, फोन के खास फीचर्स भी हुए लीक

कैमरा की बात करें, तो फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। जिसमें डिवाइस 50MP का प्राइमरी कैमरा लेंस, 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 2MP का डेप्थ कैमरा लेंस मौजूद होगा। सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए फोन में 8MP का फ्रंट कैमरा लेंस दिया जाएगा। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।