Tecno Spark 7 भारत में हुआ लॉन्च, कम कीमत में मिलेंगे शानदार फीचर्स

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Tecno ने बजट सेगमेंट में अपना नया स्मार्टफोन ‘Spark 7’ को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस नए स्मार्टफोन में हैवी बैटरी के अलावा कई ऐसे फीचर्स को शामिल किया है जो इसे अपने बजट सेगमेंट में एक बेहतर डिवाइस बना सकते हैं। Tecno Spark 7 का मुकाबला Poco C3, Micromax In 1b और Redmi 9A जैसे स्मार्टफोन से होगा। अगर आपका बजट 10 हजार रुपये से कम है तो यह फोन आपके लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। आइये जानते हैं इसकी कीमत से लेकर इसे फीचर्स तक के बारे में।

कीमत

बजट सेगमेंट में आने वाला Tecno Spark 7 को  दो वेरिएंट में उतरा है। इसके  2GB रैम और 32GB  स्टोरेज वेरियंट की कीमत 7,499 रुपये है। जबकि 3GB रैम और 64 GB स्टोरेज वेरियंट की कीमत 8,499 रुपये है। इस फोन में आपको मैग्नेट ब्लैक, मॉरफियस ब्लू और स्प्रूस ग्रीन कलर ऑप्शन मिलेंगे। इस नए डिवाइस की की बिक्री 16 अप्रैल से अमेजन इंडिया से होगी। ऑफर्स की बात करें तो Tecno Spark 7 के साथ लॉन्चिंग ऑफर के तहत 500 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा, जिसके बाद फोन की कीमत 6,999 रुपये हो जाती है।

डिस्प्ले और स्पेसिफिकेशन

Tecno Spark 7 में 6.52 इंच की HD+ डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 720×1600 पिक्सल है। Tecno Spark 7 का 2GB  रैम वाला वेरियंट मीडियाटेक हीलियो A20 प्रोसेसर के साथ और 3GB  रैम वाला वेरियंट मीडियाटेक हीलियो A25 प्रोसेसर के साथ आता है। यह फोन एंड्रॉयड 11 (गो एडिशन) के साथ आता है। इसमें 6000mAh की बैटरी है जिसे लेकर 40  घंटे के स्टैंडबाय का दावा किया गया है।

कैमरा

फोटोग्राफी और वीडियो के लिए इस फोन में क्वॉड एलईडी फ्लैश लाइट के साथ डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया है जिसमें मेन लेंस 16 मेगापिक्सल का है वहीं दूसरा लेंस एआई लेंस है। सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है जिसके साथ डुअल एलईडी फ्लैश लाइट भी है।

कनेक्टिविटी

कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में 4G VoLTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ v5.0, GPS/A-GPS, माइक्रो यूएसबी और 3.5mm का हेडफोन जैक है। फोन में रियर माउंटेड यानी पावर बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।