6GB रैम और 90Hz रिफ्रेश रेट वाला स्मार्टफोन सिर्फ 7499 रुपये में, जानिये खूबियां

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी TECNO ने कमाल कर दिया है। कंपनी बजट सेगमेंट में अपना नया TECNO SPARK 8C को लॉन्च कर दिया है। कंपनी का दावा है कि यह भारत का सबसे सस्ता 6GB  रैम और 90Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन है। अब आप सब इस खबर पढ़ कर थोड़ा सोच में पड़ गये होंगे कि आखिर इतना सस्ता फोन वो भी 6GB रैम के साथ, दरअसल इस फोन में 3GB ही रैम है, लेकिन इसके साथ अपडेट के जरिए 3GB वर्चुअल रैम मिलेगी जिसके बाद कुल मिलाकर इसमें 6GB रैम हो जाएगी। आइये जानते हैं इस फोन के अन्य फीचर्स ले बारे में।

डिस्प्ले और फीचर्स

TECNO SPARK 8C में 6.6 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz है। डिस्प्ले की ब्राइटनेस 480 निट्स है। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में ऑक्टाकोर प्रोसेसर है दिया है लेकिन प्रोसेसर कौन सा है इस बारे में कंपनी की तारफ से जानकारी नहीं है। यह फोन मेमोरी फ्यूजन फीचर के साथ आता है। इसमें 6 GB रैम (3GB वर्चुअल रैम) के साथ 64GB की स्टोरेज दी गई है। यह फोन Android 11 पर आधारित HiOS 7.6 पर काम करता है।

कैमरा सेटअप

फोटो और वीडियो के लिए इस फोन में 13MP AI डुअल रियर कैमरा सेटअप है। सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा। कैमरे के साथ एआई ब्यूटी 3.0, पोर्ट्रेट मोड, वाइड सेल्फी, एचडीआर, फिल्टर्स जैसे कई मोड मिलते हैं। पावर के लिए फोन में 5000mAh की बैटरी है जिसे लेकर 53 घंटे तक के टॉक-टाइम का दावा किया गया है।

कीमत

TECNO SPARK 8C की कीमत 7,499 रुपये रखी गई है। आप इस फोन को मैग्नेट ब्लैक, आइरिस पर्पल, डायमंड ग्रे और फिरोजा सियान कलर में खरीद सकते हैं। फोन की बिक्री 24 फरवरी 2022 से Amazon.in से होगी।