कम बजट में 50MP कैमरा से लैस Tecno Spark 8P जल्द होगा लॉन्च, कंपनी ने किया कंफर्म

Tecno Spark 8P स्मार्टफोन के रेंडर और खास फीचर्स पहले भी लीक में सामने आये थे। फिलहाल सोशल मीडिया पर जो पोस्ट सामने आया है, उसमें बताया गया है कि नया Tecno Spark 8P स्मार्टफोन 6.6 FHD डिस्प्ले और 7GB वर्चुअल रैम तकनीक से लैस होगा।

tecno spark 8P
tecno spark 8P

Tecno भारत में अपने स्मार्टफोन की रेंज में विस्तार करने को तैयार है। जहां कंपनी ने हाल ही में भारत में 7,000mAh की लंबी चलने वाली बैटरी और 6.9-इंच FHD+ डिस्प्ले के साथ Tecno Pova 3 जैसा तगड़ा फोन पेश किया था। अब कंपनी एक नए बजट फोन को बाजार में उतारने वाली है। बताया जा रहा है कि यह नया डिवाइस Tecno Spark 8P नाम से लॉन्च होगा। कंपनी ने इसे लेकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर साफ कर दिया है कि Tecno Spark 8P स्मार्टफोन जल्द सामने आने वाला है। इसके साथ ही फोन के खास फीचर्स और डिजाइन का भी खुलासा किया गया है। बता दें कि भले ही लॉन्च तारीख का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन यह डिवाइस इसी महीने लॉन्च होने की उम्मीद है। आइये, आपको इस पोस्ट में नए डिवाइस को लेकर विस्तार से जानकारी बताते हैं।

Tecno Spark 8P
 
जानकरी के लिए बता दें कि Tecno Spark 8P स्मार्टफोन के रेंडर और खास फीचर्स पहले भी लीक में सामने आये थे। फिलहाल सोशल मीडिया पर जो पोस्ट सामने आया है, उसमें बताया गया है कि नया Tecno Spark 8P स्मार्टफोन 6.6 FHD डिस्प्ले और 7GB वर्चुअल रैम तकनीक से लैस होगा। टीजर में यह भी बताया गया है कि डिवाइस में 50MP ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। इसके साथ ही फोन ब्लू कलर ऑप्शन में सामने आएगा।

Tecno Spark 8P के फीचर्स

Tecno Spark 8P के फीचर्स कुछ दिन पहले लीक हुए थे। सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, Tecno Spark 8P स्मार्टफोन में 6.6 इंच का FHD+ रिजॉल्यूशन से लैस डिस्प्ले दिया जाएगा। डिस्प्ले पर वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन होगा। वहीं अगर फोन के टीजर की बात करें, तो इसमें नया डिवाइस ड्यूल-पैटर्न डिजाइन और प्लास्टिक बैक पैनल के साथ देखा गया है।  

फोन में 50MP का प्राइमरी रियर कैमरा होने की बात पहले ही कंफर्म हो चुकी है। अन्य दो लेंस को लेकर फिलहाल जानकारी साफ नहीं है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि फोन में 2MP का डेप्थ लेंस और 2MP का ही मैक्रो लेंस मिल सकता है। सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए फोन में 8MP का कैमरा लेंस दिया जा सकता है।

प्रोसेसर की बात करें, तो फोन में मीडियाटेक हीलियो G70 SoC चिपसेट उपयोग होगा। स्टोरेज के मामले में फोन 4GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आ सकता है। फोन में 5,000mAh की बैटरी दी जा सकती है, लेकिन चार्जिंग पावर को लेकर अभी कुछ बताया नहीं गया है। इसके साथ ही फोन में सुरक्षा के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर और बेहतर ऑडियो के लिए DTS स्टीरियो स्पीकर दिए जा सकते हैं। फोन के कलर ऑप्शन को लेकर रिपोर्ट में बताया गया है कि Tecno Spark 8P फोन Turquoise Cyan, Atlantic Blue, Iris Purple और Cocoa Gold जैसे चार कलर में आ सकता है। 


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।