Tecno Spark 8P स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, तगड़े फीचर्स और कीमत केवल 10,999 रुपये

Tecno Spark 8P स्मार्टफोन में 50MP कैमरा सेटअप, 5,000एमएएच बैटरी, मीडियाटेक हीलियो जी 85 चिपसेट सहित 7जीबी रैम सपोर्ट मिल जाता है।

tecno spark 8p

टेक निर्माता Tecno ने भारत में अपना नया और बजट डिवाइस पेश कर दिया है। कंपनी ने यह डिवाइस Tecno Spark 8P नाम से भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। खास बात यह है कि फोन में तगड़े फीचर्स केवल 10,999 रुपये की शुरुआती कीमत में मिलने वाले हैं। फीचर्स की बात की जाए, तो टेक्नो स्पार्क 8पी में 50MP कैमरा सेटअप, 5,000 एमएएच बैटरी, मीडियाटेक हीलियो जी 85 चिपसेट सहित 7 जीबी रैम सपोर्ट मिल जाता है। फोन के कैमरा को लेकर कहा जा रहा है इससे पहले किसी भी ब्रांड ने इस कीमत में इतना बेहतरीन कैमरा लेंस नहीं दिया है। आइये, आपको इस पोस्ट में नए डिवाइस के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Tecno Spark 8P की कीमत

Tecno Spark 8P स्मार्टफोन को केवल एक स्टोरेज वैरियंट में पेश किया गया है। इसमें यूजर्स को 4 GB रैम+ 64 GB इंटरनल स्टोरेज मिलता है। कीमत की बात करें, तो फोन को कंपनी ने 10,999 रुपये में लॉन्च किया है। ग्राहकों को इस डिवाइस के लिए Turquoise Cyan, Iris Purple, Tahiti Gold और Atlantic Blue चार कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। फोन की सेल ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म Amazon पर शुरू कर दी गई है।

Tecno spark 8P
Tecno spark 8P

यह भी पढ़ेंः केवल 8,699 रुपये में Lava Blaze स्मार्टफोन लॉन्च, प्री-बुकिंग पर Lava Probuds 21 मिलेगी मुफ्त

Tecno Spark 8P के फीचर्स

फोन में 6.6 FHD+ डॉट नॉच डिस्प्ले दिया गया है। यह 1080 x 2408 का पिक्सल रिजॉल्यूशन, 401 PPI पिक्सल डेंसिटी, 90.1 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो के साथ आता है। प्रोसेसर की बात करें, तो फोन में Mediatek Helio G85 चिपसेट उपयोग हुआ है। ग्राफिक्स के लिए Arm Mali-G52 GPU मौजूद है। स्टोरेज के मामले में फोन में 4GB RAM के साथ 3GB वचुर्अल रैम सपोर्ट की सुविधा है यानी फोन आपको इसमें 7GB तक RAM सपोर्ट मिल जाता है। इंटरनल स्टोरेज को देखें, तो इसमें 64GB स्टोरेज है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की मदद से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। बैटरी के मामले में Tecno Spark 8P फोन 5000mAh की बैटरी है, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है। इस बैटरी को लेकर बताया गया है कि फुल चार्ज पर इसमें 25 दिन का स्टैंडबाय टाइम देने की क्षमता है। OS की बात करें, तो फोन एंड्रॉयड 12 आधारित HiOS 7.6 पर रन करता है। इसके अलावा फोन को IPX2 रेटिंग मिली हुई है, जिसकी मदद से यह फोन स्प्लैश प्रूफ बन जाता है।

Tecno Spark 8P का कैसा है कैमरा

Tecno Spark 8P फोन में  एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस और 2 मेगापिक्सल के दो अन्य लेंस मौजूद है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए फ्लैशलाइट के साथ 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लेंस मिल जाता है।

यह भी पढ़ेंः Poco X4 Pro 5G की कीमत में हुई 7,000 रुपये की कटौती, जानें Flipkart पर फोन की नई कीमत


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display