TECNO SPARK 9 की हुई भारत में एंट्री, इसमें है 11GB रैम, 5000 mAh बैटरी सहित कई तगड़े फीचर्स

Tecno Spark 9 फोन में 6.6 इंच का बड़ा HD+डिस्प्ले, लंबी चलने वाली 5000 mAh बैटरी, पावरफुल Mediatek Heilo G37 प्रोसेसर, शानदार 13MP AI ड्यूल कैमरा सेटअप सहित कई खास सुविधाएं दी गई हैं।

Tecno-Spark-9
Tecno-Spark-9

मोबाइल निर्माता Tecno भारत में अपने तगड़े स्मार्टफोन से यूजर्स का काफी ध्यान खींच रही है। पिछले कुछ महीनों में कंपनी ने कई बढ़िया डिवाइस भारत में पेश किये हैं। इसी बीच आज एक और नया डिवाइस Tecno Spark 9 नाम से सामने आया है। फोन की खास बात यह है कि कंपनी ने डिवाइस को शानदार फीचर्स के साथ 10 हजार से कम कीमत में बाजार में पेश किया है। अगर नए डिवाइस के फीचर्स की बात करें, तो इसमें 6.6 इंच का बड़ा HD+डिस्प्ले, लंबी चलने वाली 5000 mAh बैटरी, पावरफुल Mediatek Heilo G37 प्रोसेसर, शानदार 13MP AI ड्यूल कैमरा सेटअप सहित कई खास सुविधाएं दी गई हैं। आइये, आपको इस स्टोरी में फोन के फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Tecno Spark 9 की कीमत

कंपनी ने नए Tecno Spark 9 स्मार्टफोन को भारत में सिंगल स्टोरेज वैरियंट में एसफ किया है, जिसमें 6GB रैम + 128GB इंटरनल स्टोरेज वैरियंट की कीमत 9,499 रुपये रखी गई है। फोन पर कंपनी लॉन्च ऑफर भी चला रही है, जिसके तहत यह फोन यूजर्स को 1,000 का डिस्काउंट मिल जाएगा। फोन के लिए ग्राहकों को Infinity Blue और Sky Mirror जैसे दो कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। फोन की पहली सेल 23 जुलाई से ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Amazon पर शुरू की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः iQOO Z6 5G पर 5,491 रुपये का डिस्काउंट, कैसे उठाएं इस डील का फायदा

TECNO SPARK 9 के फीचर्स

फोन में 6.6 इंच का HD+ डिस्प्ले पैनल दिया गया है। इसमें खास 90Hz रिफ्रेश रेट मिल जाता है। प्रोसेसर की बात करें, तो TECNO SPARK 9 में कंपनी ने ओक्टा कोर Mediatek Heilo G37 चिपसेट उपयोग किया है। फोन में 6GB तक रैम +128GB तक इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। इसके साथ ही कंपनी ने फोन में वर्चुअल रैम सपोर्ट की सुविधा दी है। जिसकी मदद से फोन की रैम को 11GB तक बढ़ाया जा सकता है यानी यूजर्स इस फोन में दमदार गेमिंग अनुभव भी ले सकते हैं। बैटरी की बात करें, तो फोन में लंबी चलने वाली 5000 mAh बैटरी दी गई है। इसके साथ ही शानदार ऑडियो अनुभव के लिए फोन में DTS स्पीकर भी मिल जाते हैं। OS की बात करें तो यह टेक्नो का यह फोन Android 12 पर रन करता है।


कैमरा फीचर की बात करें तो फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 13MP प्राइमरी कैमरा लेंस के साथ एक AI कैमरा लेंस दिया गया है। इसके साथ ही फोन में 8MP का सेल्फी कैमरा लेंस मौजूद है। यह भी पढ़ेंः 15000 रुपये में ये हैं सबसे तगड़े 5G स्मार्टफोन, जानें फीचर्स और डिटेल


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।