50MP कैमरा और 5000mAh बैटरी से लैस Tecno Spark 9 Pro हुआ लॉन्च, जानें सभी फीचर्स

Tecno Spark 9 Pro
Tecno Spark 9 Pro

तगड़े स्मार्टफोन के साथ बाजार में पैर जमा चुकी Tecno ने एक नया स्मार्टफोन पेश किया है। कंपनी ने अपनी Tecno Spark सीरीज में एक नए मेहमान को एंट्री दी है। यह नया डिवाइस Tecno Spark 9 Pro बनकर सामने आया है। सबसे पहले इस तगड़े मोबाइल डिवाइस को ग्लोबल एंट्री मिली है, साथ ही इसे आने वाले समय में अन्य देशों में भी पेश किया जा सकता है। बताया जा रहा है कि, Tecno Spark 9 Pro स्मार्टफोन Tecno 8 Pro स्मार्टफोन के सक्सेसर के रूप में लाया गया है। अगर नए डिवाइस के फीचर्स की बात करें तो इसमें बड़ा डिस्प्ले, लंबी चलने वाली 5000 mAh बैटरी, पावरफुल प्रोसेसर सहित कई खास सुविधाएं दी गई हैं। आइये, आपको इस स्टोरी में फोन के फीचर्स और डिज़ाइन के बारे में विस्तार से बताते हैं।

यह भी पढ़ेंः ई-स्कूटर की सेल में कमी के बाद भी Ather कंपनी ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, जानें कैसे

Tecno Spark 9 का डिज़ाइन

फोन के डिजाइन की बात करें तो स्मार्टफोन में डुअल टोन बैक पैनल दिया गया है। जिसमें दो सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल में ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिलता है। साथ ही स्मार्टफोन के दाईं ओर वॉल्यूम बटन और पावर बटन दिखाई देता है। इसके अलावा फोन काफी फ्लैट और स्लीक डिज़ाइन का है, जो काफी आकर्षक नज़र आ रहा है। फोन के लिए ग्राहकों को क्वांटम ब्लैक, बुरानो ब्लू, होली व्हाइट और हैकर स्टॉर्म कलर ऑप्शन मिल जाएंगे। वहीं, फिलहाल इस नए डिवाइस की कीमत के बारे में कंपनी ने जानकारी साफ नहीं की है।

Tecno Spark 9 के फीचर्स

फोन में 6.6 इंच का एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें फुल एचडी + रिज़ॉल्यूशन और 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट मिल जाता है। डिस्प्ले पर वॉटर ड्रॉप नॉच देखने को मिलता है, जहां सेल्फी कैमरा मौजूद है। प्रोसेसर की बात करें तो स्मार्टफोन में मीडियाटेक हेलियो जी85 चिपसेट उपयोग हुआ है, ग्राफ़िक्स के लिए माली जी52 जीपीयू लगाया गया है। स्टोरेज के मामले में डिवाइस में 6GB तक रैम और 128GB तक इंटरनल स्टोरेज मिल जाता है। साथ ही स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है। OS की बात करें तो डिवाइस Android 12 आधारित HiOS 8.6 पर रन करने वाला है। बैटरी की बात करें तो फोन में लंबी चलने वाली 5,000mAh की बड़ी दी गई है, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है।

यह भी पढ़ेंः 7 जून को भारत में एंट्री करेगा Motorola Moto G82 5G, जानें कैसा होगा फोन

फोन के कैमरा की बात करें तो Tecno Spark 9 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें f/1.7 अपर्चर के साथ 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस, f/2.4 अपर्चर के साथ 2 मेगापिक्सल का डेप्थ लेंस और 2 मेगापिक्सल का AI लेंस मिल जाता है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉल पर बातचीत के लिए फोन में खास 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लेंस मौजूद है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।