कड़क फीचर्स के साथ केवल 9,299 रुपये में Tecno Spark 9T लॉन्च, जानें डिटेल

Tecno Spark 9T फोन में बैंक पैनल पर डुअल-टोन डिजाइन और कैमरा मॉड्यूल के पास ग्लॉसी फिनिश देखने को मिलता है।

tecno Spartk 9t
Tecno Spartk 9T

Tecno ने भारत में एक और किफायती स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने Tecno Spark 9T को Spark 9 सीरीज के तहत पेश किया है। यह इस सीरीज के तहत आने वाला दूसरा डिवाइस है। इससे पहले स्पार्क 9 सीरीज का Tecno Spark 9 इसी महीने की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। डिजाइन की बात करें तो स्पार्क 9टी डिजाइन के मामले में काफी हद तक स्पार्क 9 की तरह ही नजर आता है। फोन में बैंक पैनल पर डुअल-टोन डिजाइन और कैमरा मॉड्यूल के पास ग्लॉसी फिनिश देखने को मिलता है। बाकी हिस्से पर वर्टिकल स्ट्राइप्स डिजाइन के साथ मैट टेक्सचर इसे काफी अलग बनता है। आइये, आपको नए Tecno Spark 9T की कीमत, फीचर्स और सेल के बारे में डिटेल जानकारी बताते हैं।

Tecno Spark 9T की कीमत और उपलब्धता

कंपनी ने Tecno के नए Spark 9T को सिंगल स्टोरेज वैरियंट में उतारा है। जिसमें 4GB रैम + 64GB इंटरनल स्टोरेज शामिल है। इस वैरियंट को भारत में 9,299 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। फोन की सेल 6 अगस्त से Amazon पर शुरू होगी। ग्राहकों को फोन के लिए Turquoise Cyan और Atlantic Blue जैसे दो कलर ऑप्शन मिल जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Vivo V25 Pro के फीचर्स का हुआ खुलासा, विराट कोहली के हाथ में दिखा था ये डिवाइस

Tecno Spark 9T के फीचर्स

कंपनी ने स्पार्क 9टी स्मार्ट फोन को 4जी बजट स्मार्टफोन के रूप में बाजार में उतारा है। फोन में 6.6 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। जिसमें 60Hz रिफ्रेश रेट मिल जाता है। फोन में MediaTek Helio G35 SoC प्रोसेसर उपयोग किया गया है। स्टोरेज के मामले में फोन में 4GB रैम + 64GB इंटरनल eMMC स्टोरेज मिल जाता है। टेक्नो स्पार्क 9T में स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। जिसकी मदद से यूजर्स 512GB तक स्टोरेज बढ़ा सकते हैं। इसके साथ ही डिवाइस में 3GB तक का वर्चुअल रैम सपोर्ट भी मिलता है। बैटरी के मामले में फोन में 5,000mAh बैटरी दी गई है, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट से लैस है। OS की बात करें तो फोन Android 12 आउट ऑफ द बॉक्स आधारित HiOS 7.6 पर रन करता है।

कैसा है Tecno Spark 9T का कैमरा

फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा लेंस मिलेगा। जबकि कंपनी ने अन्य लेंस के बारे में फिलहाल जानकारी नहीं दी है।उम्मीद की जा रही है कि इसमें 2MP का डेप्थ सेंसर और VGA सेंसर या 2MP मैक्रो कैमरा लेंस मिल सकता है। वहीं फोन के वाटर-ड्रॉप नॉच में 8MP का फ्रंट कैमरा लेंस मौजूद है। यह भी पढ़ें: Google ने लॉन्च किया नया Google Street View फीचर, जानें किन शहरों में सबसे पहले मिलेगी सुविधा


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।